FRAUD ALERT: SBI ने कहा- इस Mobile Number से रहें सावधान! सिर्फ एक SMS या Call से बैंक बैलेंस हो जाएगा साफ
Advertisement
trendingNow1936598

FRAUD ALERT: SBI ने कहा- इस Mobile Number से रहें सावधान! सिर्फ एक SMS या Call से बैंक बैलेंस हो जाएगा साफ

SBI Customers Alert: SBI ने अपने कस्टमर्स को फ्रॉड से बचने के लिए कई अहम सुझाव दिए हैं. साथ ही बैंक अकाउंट (Bank account) से Unauthorized transactions के बढ़ते मामलों को लेकर बैंक ने हाई अलर्ट भी किया है.

FRAUD ALERT SBI

नई दिल्ली: इन दिनों बैंक धोखाधड़ी के मामले बढ़ते जा रहे है. एक फ्रॉड कॉल या मैसेज आपके अकाउंट को खाली कर सकता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें देश के लीड बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट रहने को कहा है. अगर आपका भी अकाउंट देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) में है तो सावधान हो जाइये. 

  1. SBI ने किया हाई अलेर्ट 
  2. अपना पर्सनल एवं बैंकिंग विवरण साझा न करें
  3. एक गलती से हो सकता है भारी नुकसान 

एक छोटी गलती और लाखों का नुकसान 

आपकी एक छोटी सी गलती आपको भारी नुकसान में डाल सकती है. महज सेकेंड्स में आपका बैंक बैलेंस साफ हो सकता है. SBI ने ऐसेमामलों को देखते हुए अपने ग्राहकों को धोखेबाजों से बचने के लिए कई अहम सुझाव दिए हैं. बैंक अकाउंट (Bank account) से Unauthorized Transactions को रोकने के लिए बैंक ने अलर्ट किया है. 

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! सरकारी दुकानों से अब नहीं ले सकेंगे राशन, जानें सरकार के नए प्रावधान

VIDEO

कस्टमर्स फर्जी मेसेज से हैं परेशान 

गौरतलब है कि SBI के ग्राहकों के पास आजकल बहुत ज्यादा फर्जी मैसेज आ रहे हैं. एक ग्राहक ने बैंक को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की है. इस समझदार ग्राहक ने फर्जी मैसेज @TheOfficialSBI और @Cybercellindia को टैग कर भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) से डिटेल में इसकी पूछताछ की है. 

इस नंबर से रहें सावधान 

जवाब में बैंक इस ग्राहक की समझबूझ से प्रभावित होकर उसकी जमकर तारीफ की और इस तरह के मैसेज से बचने का सुझाव दिया है. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए स्क्रीन शॉट से पता चलता है कि एक बंद अकाउंट को एक्टीवेट करने के लिए फर्जी मैसेज भेजा गया है. इस मैसेज में एक नंबर 8509007591 दिया गया है. जिसमें कहा गया है कि आप सपोर्ट टीम के नंबर पर अपनी डिटेल शेयर करें.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आज फैसले का दिन, DA बहाली पर कैबिनेट देगा गुड न्यूज?

गलती से भी न दें बैंक डिटेल्स

बैंक ने शख्स को इससे दूरी बनाने की सलाह दी है. बैंक ने कहा कि इस तरह के किसी ईमेल, SMS, कॉल या एंबेडेड लिंक को ग्राहक इग्नोर करें. ग्राहकों साइबर ठगों से सावधान रहना होगा. बैंक से जुड़ी अपनी पर्सनल जानकारी कभी किसी के साथ शेयर नहीं करें. बैंक ऐसी पर्सनल जानकारी फोन के जरिए कभी नहीं मांगता है. इसलिए आपकी एक गलती आपको भारी नुकसान में डाल सकती है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news