जहां की पहली नौकरी, अब बने वहीं के बॉस, जानिए कौन हैं चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी, जो संभालेंगे देश के सबसे बड़े बैंक SBI का बैलेंसशीट
Advertisement
trendingNow12404558

जहां की पहली नौकरी, अब बने वहीं के बॉस, जानिए कौन हैं चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी, जो संभालेंगे देश के सबसे बड़े बैंक SBI का बैलेंसशीट

SBI New Chairman:  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI) के नए चेयरमैन के नाम का ऐलान हो गया है. दिनेश खारा की जगह अब चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी एसबीआई की जिम्मेदारी संभालेंगे. एसबीआई की ओर से शेयर बाजारों को यह जानकारी दी गई है.

SBI Chairman

SBI New Chairman: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI) के नए चेयरमैन के नाम का ऐलान हो गया है. दिनेश खारा की जगह अब चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी एसबीआई की जिम्मेदारी संभालेंगे. एसबीआई की ओर से शेयर बाजारों को यह जानकारी दी गई है. दिनेश  खारा मंगलवार को कारोबारी समय समाप्त होने पर बैंक की सेवाओं से सेवानिवृत्त हो गए. वहीं बुधवार से श्रीनिवासुलु शेट्टी ने पदभार संभाल लिया है.59 वर्षीय शेट्टी एसबीआई के 27वें चेयरमैन बनाए गए हैं. 

कौन हैं एसबीआई के नए चेयरमैन  

श्रीनिवासुलु शेट्टी बीते 36 सालों से एसबीआई के साथ जुड़े हैं. उन्होंने बतौर बैंक पीओ ज्वाइन किया था. शेट्टी ने 1988 में एसबीआई में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के रूप में अपना करियर शुरू किया था.  शेट्टी इससे पहले एसबीआई के वरिष्ठतम प्रबंध निदेशक थे. परंपरा के अनुसार, चेयरमैन की नियुक्ति एसबीआई के मौजूदा प्रबंध निदेशकों में से की जाती है. आमतौर पर सबसे वरिष्ठ प्रबंध निदेशक ही बैंक का चेयरमैन बनता है.  शेट्टी ने भारत सरकार द्वारा गठित विभिन्न कार्य बल/समितियों का भी नेतृत्व किया है. 

क्या होगी एसबीआई चेयरमैन की चुनौतियां 

एसबीआई के नए चेयरमैन श्रीनिवासुलु शेट्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती बैंक के मुनाफे को बढ़ाना है. बतौर चेयरमैन उसका टारगेट एसबीआई का सालाना मुनाफा 1 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचाना. हालांकि उनके पास बैंकिंग सेक्टर का लंबा अनुभव है. एसबीआई को वो 36 सालों से जान रहे हैं. बैंकिंग कार्यप्रणाली से वो बेहतर तरीके से समझते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि उनके नेतृत्‍व में बैंक को आगे बढ़ने में बड़ी मदद मिलेगी.  

 

Trending news