जानते हैं SBI की EMI सुविधा के बारे में? मिलते हैं ये बड़े फायदे

अगर आप शॉपिंग करना चाहते हैं लेकिन बैलेंस की कमी आपको ऐसा करने से रोक रही है तो SBI का डेबिट कार्ड इस मामले में मददगार हो सकता है. आप अपने डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा हासिल कर सकते हैं.

जानते हैं SBI की EMI सुविधा के बारे में? मिलते हैं ये बड़े फायदे

नई दिल्ली: अगर आप शॉपिंग करना चाहते हैं लेकिन बैलेंस की कमी आपको ऐसा करने से रोक रही है तो SBI का डेबिट कार्ड इस मामले में मददगार हो सकता है. आप अपने डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा हासिल कर सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)अपने ग्राहकों को  डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा दे रहा है.

बैंक की इस सुविधा के तहत ग्राहकों को कई महंगा सामान खरीदने के लिए पूरे पैसे एक साथ नहीं देने होंगे. ग्राहक हर महीने की किश्त चुका कर प्रोडक्ट खरीद सकेंगे. जानकारी के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया खाताधारकों को दिए जाने वाले डेबिट कार्ड में प्री अप्रूव्ड (Pre approved) ईएमआई सुविधा दे रहा है. आपको ये सुविधा मिल रही है या नहीं, इसकी जानकारी बैंक से ली जा सकती है. 

ऐसे जांचे आपको मिल रही ये सुविधा या नहीं
आप इस सुविधा के लिए योग्य है या नहीं, इसकी जानकारी आसान तरीके से कर सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 567676 पर SMS करना होगा जिसमें आपको DCEMI लिखकर भेजना होगा.

ये भी पढ़ें, Petrol-Diesel Price Today 12 May 2021: मई में 7वीं बार बढ़े पेट्रोल के दाम, कई शहरों में कीमत 100 के पार; जानें लेटेस्ट रेट

तत्काल मिल जाता है इतना लोन
SBI डेबिट कार्ड पर EMI के जरिए आप 1 लाख रुपये तक की खरीदारी कर सकते हैं.  इसमें आपको 6 महीने, 9,12 और 18 महीने में किस्तों में भुगतान करने की सुविधा मिलती है. इसकी एक बड़ी खासियत ये भी है कि आपको इस पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं चुकानी पड़ती है. साथ ही आपका सेविंग्स अकाउंट बैलेंस भी ब्लॉक नहीं होता है यानी अपने अपने बैंक खाते की रकम का आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.