SBI का बड़ा धमाका, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा शेयर प्राइज, रिजल्ट के बाद मार्केट एक्सपर्ट ने बढ़ा दिया इतना टारगेट
Advertisement
trendingNow11429819

SBI का बड़ा धमाका, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा शेयर प्राइज, रिजल्ट के बाद मार्केट एक्सपर्ट ने बढ़ा दिया इतना टारगेट

Share Market: उदय कोटक ने कहा था कि भारतीय बैंकों के पास यह बढ़िया पल है. सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकांश बैंकों ने दूसरी तिमाही में बड़ी संख्या में अच्छे नतीजे दिए हैं और उन्होंने भी उम्मीद जताई है कि आने वाली तिमाहियों में एसबीआई के लिए यह अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा.

एसबीआई

SBI Share Price: शेयर बाजार (Share Price) में आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) के शेयर में गजब की तेजी देखने को मिली है. शानदार तिमाही नतीजों के बाद आज पहले ही कारोबारी दिन में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपना ऑल टाइम हाई लगा दिया. 4 नवंबर को शेयर का क्लोजिंग प्राइज जहां 593.95 रुपये था, वहीं सोमवार 7 नवंबर 2022 को शेयर ने 622.70 रुपये का हाई लगा दिया. एनएसई पर शेयर बाजार का 52 वीक हाई प्राइज भी 622.70 रुपये है और यही इसका ऑल टाइम हाई प्राइज भी है. इसके साथ ही मार्केट एक्सपर्ट दिवम शर्मा ने एसबीआई का टारगेट प्राइज भी बढ़ा दिया है.

अच्छा प्रदर्शन

Green Portfolio Smallcase के को-फाउंडर दिवम शर्मा (Divam Sharma) ने बताया कि हाल ही में उदय कोटक ने कहा था कि भारतीय बैंकों के पास यह बढ़िया पल है. सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकांश बैंकों ने दूसरी तिमाही में बड़ी संख्या में अच्छे नतीजे दिए हैं और उन्होंने भी उम्मीद जताई है कि आने वाली तिमाहियों में एसबीआई के लिए यह अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा.

एसबीआई बना रहा पकड़ा

दिवम शर्मा ने कहा कि हम यह भी उम्मीद करते हैं कि बैंक इस उच्च ब्याज दर के माहौल में सामान्य रूप से अच्छा मुनाफा कमाएंगे. हमें  कॉरपोरेट लोन बुक में भी बढ़ोतरी की उम्मीद है. एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक निजी क्षेत्र के अपने समकक्ष बैंकों के साथ मूल्यांकन में पकड़ बना रहे हैं.

कमाया शानदार मुनाफा

दिवम शर्मा का कहना है कि निवेशक अगले 6-12 महीनों में एसबीआई को 20 फीसदी से ज्यादा रिटर्न के लिए होल्ड कर सकते हैं. दरअसल, हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शानदार मुनाफा कमाया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सितंबर तिमाही में बढ़िया मुनाफा कमाया है और बैंक के मुनाफे में जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

इतना हुआ इजाफा

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में एकल आधार पर 13,265 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 74 प्रतिशत अधिक है. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि फंसे कर्जों के लिए वित्तीय प्रावधान में कमी आने और ब्याज आय बढ़ने से उसके लाभ में बढ़ोतरी हुई है. एक साल पहले की समान तिमाही में बैंक का एकल आधार पर लाभ 7,627 करोड़ रुपये रहा था.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news