Senco Gold IPO : न‍िवेश का शानदार मौका, ज्‍वेलरी बेचने वाली बड़ी कंपनी ला रही IPO
Advertisement
trendingNow11153981

Senco Gold IPO : न‍िवेश का शानदार मौका, ज्‍वेलरी बेचने वाली बड़ी कंपनी ला रही IPO

Senco Gold IPO : शेयर बाजार में न‍िवेश करने के इच्‍छुक लोगों के पास एक बार फ‍िर कमाई करने का मौका है. अब र‍िटेल में ज्‍वेलरी बेचने वाली कंपनी सेंको गोल्ड लिमिटेड अपना आईपीओ लाने जा रही है. इसके ल‍िए कंपनी ने सेबी के पास पेपर्स जमा कर द‍िए हैं.

Senco Gold IPO : न‍िवेश का शानदार मौका, ज्‍वेलरी बेचने वाली बड़ी कंपनी ला रही IPO

Senco Gold IPO : अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके ल‍िए है. ज्‍वेलरी बेचने वाली कंपनी सेंको गोल्ड लिमिटेड (Senco Gold Ltd.) इनीश‍ियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) के जरिये 525 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी (SEBI) से मंजूरी मांगी है.

SEBI के पास जमा क‍िए दस्‍तावेज

सेंको गोल्ड (Senco Gold Ltd.) ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास आईपीओ से जुड़े शुरुआती दस्तावेज जमा कर दिए हैं. इसके मुताबिक, वह 325 करोड़ रुपये मूल्य के नए इक्विटी शेयर जारी करने के साथ ही मौजूदा शेयरधारक सैफ पार्टनर्स इंडिया के पास के 200 करोड़ रुपये के शेयर की भी बिक्री करेगी.

पैसों का क्‍या करेगी कंपनी?

कंपनी का आईपीओ के पहले 65 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विटी शेयर आवंटित करने की भी योजना है. ऐसा होने पर आईपीओ के दौरान बिक्री के लिए जारी होने वाले शेयरों का आकार घट जाएगा. सेंको आईपीओ से जुटाई गई रकम में से 240 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी की जरूरतें पूरी करने में करेगी.

सेंको गोल्ड के बारे में

बाकी राशि का इस्तेमाल सामान्य कंपनी उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. सेंको गोल्ड के देशभर के 89 शहरों और कस्बों में 127 दुकानें हैं. इनमें से 57 फ्रेंचाइजी मॉडल पर संचालित किए जा रहे हैं. डीआरएचपी के अनुसार कुछ फ्रेंचाइजी शोरूम मेट्रो और टियर-1 शहरों के अलावा अन्य इलाकों में मौजूद हैं. कंपनी का कारोबार टियर-2 और टियर-3 शहरों में फैला हुआ है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news