Share Market में न‍िवेश से पहले आज इन 5 प्‍वाइंट का रखें ध्‍यान, एक्‍सपर्ट ने दी सलाह
Advertisement

Share Market में न‍िवेश से पहले आज इन 5 प्‍वाइंट का रखें ध्‍यान, एक्‍सपर्ट ने दी सलाह

Share Market Tips: गुरुवार को बाजार की वीकली एक्‍सपायरी (Weekly Expiry) है. ऐसे में र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट गौरव शर्मा ने न‍िवेशकों को पांच बातें ध्‍यान रखने की सलाह दी है. 

Share Market में न‍िवेश से पहले आज इन 5 प्‍वाइंट का रखें ध्‍यान, एक्‍सपर्ट ने दी सलाह

Share Market Observations: शेयर बाजार में प‍िछले दो द‍िन से तेजी देखी जा रही है. बुधवार को ही सेंसेक्‍स 390 अंक की तेजी के साथ फ‍िर से 61,000 के पार चला गया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 112.05 अंक मजबूत होकर 18,165.35 अंक पर बंद हुआ. गुरुवार को बाजार की वीकली एक्‍सपायरी (Weekly Expiry) है. ऐसे में र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट गौरव शर्मा ने न‍िवेशकों को पांच बातें ध्‍यान रखने की सलाह दी है. यद‍ि आप भी फ्यूचर एंड ऑप्‍शन में न‍िवेश करते हैं ये ट‍िप्‍स आपके ल‍िए मददगार साब‍ित हो सकते हैं-

1. फाइनेंस सेक्‍टर में दवाब देखा जा सकता है. डाउ जोंस में 600 अंक से ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी गई है, जनवरी में लगभग सभी शेयर में ग‍िरावट आई है. अध‍िकतर बैंक‍िग स्‍टॉक्‍स में ब‍िकवाली दर्ज की गई, यह मार्केट ट्र‍िगर साब‍ित हो सकता है और न‍िवेशक प्रॉफ‍िट बुक‍िंग कर सकते हैं. निफ्टी 18050 की तरफ शिफ्ट हो सकता है.

2. बुधवार के कारोबारी सत्र में निफ्टी आईटी में पिछले चार घंटे में प्रॉफिट बुकिंग देखी गई. लेकिन खास बात यह रही क‍ि डे ओपन प्राइस में ग‍िरावट नहीं आई. निफ्टी आईटी में तेजी के ल‍िए 29576 का स्टॉप लॉस रखकर इंतजार करना चाहिए.

3. निफ्टी मेटल ने अच्छी रिकवरी दिखाई और निफ्टी में तेजी आई, इसलिए इस सेक्‍टर पर भी ध्‍यान देने की जरूरत है.

4. 18100 पर अच्छी पीई राइटिंग के साथ निफ्टी 18150 के करीब मजबूत हुआ. यह राइटर बरकरार रहा तो इसे सपोर्ट के तौर पर देखा जा सकता है. वरना उनकी कवरिंग निफ्टी के सेंटर को 18050 की तरफ शिफ्ट कर सकती है.

5. पिछले दो कारोबारी सत्र में स्‍ट्रॉग कनव‍िकशन के साथ बजट रैली यद‍ि ग्‍लोबल संकेतों से बाधित नहीं हुई तो आपको बियर ट्रैप में नहीं फंसना चाहिए, इसके बजाय फर्म सपोर्ट बनाने के ल‍िए इन लेवल तक इंतजार क‍िया जा सकता है-

न‍िफ्टी आईटी–29576
न‍िफ्टी मेटल–6900
न‍िफ्टी 50–18080

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news