Gold-Silver Price Today: सोने के बाद चांदी के रेट ने भी ऑल टाइम हाई पर जाकर र‍िकॉर्ड बना द‍िया है. सोना एक फ‍िर से इत‍िहास रचने की तरफ से बढ़ रहा है. अप्रैल के महीने में गोल्‍ड के रेट ने 73596 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम का हाई बनाया था. लेक‍िन अब फ‍िर से इसके रेट कुछ ही दूर रह गए हैं. दूसरी तरफ चांदी की कीमत में भी लगातार तेजी आ रही है. हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन सोने और चांदी दोनों के रेट में तेजी देखी जा रही है. चांदी का रेट र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. ऐसे में सवाल यही है क‍ि क्‍या सोना फ‍िर से इत‍िहास रचने की तरफ जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MCX पर म‍िला-जुला रुख


मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) पर शुक्रवार को म‍िला-जुला रुख देखा जा रहा है. एमसीएक्‍स पर सोना सुबह के समय ग‍िरावट के साथ खुला लेकि‍न बाद में इसमें मामूजी तेजी देखी गई. दोपहर के समय यह 20 रुपये की तेजी के साथ ट्रेंड करते देखा गया. दूसरी तरफ चांदी के रेट में आज तेजी देखी गई. यह 300 रुपये के साथ 87600 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड कर रही है. कारोबारी सत्र के दौरान यह 87784 रुपये के हाई लेवल तक भी गई. सुबह कारोबारी सत्र की शुरुआत में चांदी ने 200 रुपये ग‍िरकर शुरुआत की थी.


IBJA की वेबसाइट के रेट
सर्राफा बाजार में प‍िछले कुछ समय से लगातार उठा-पटक का दौर चल रहा है. IBJA की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को 24 कैरेट वाला सोना 51 रुपये ग‍िरकर 73387 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया. 23 कैरेट सोने का रेट 73093 रुपये और 22 कैरेट वाला सोना 67223 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर देखा गया. चांदी के रेट में भी तेजी आई और यह करीब 41 रुपये चढ़कर 86271 रुपये पर ट्रेंड कर रही है. चांदी की कीमत अपने ऑल टाइम हाई पर चल रही है.