DNA: हिजबुल्लाह की टनल हमास से भी खतरनाक, अब क्या करेगी इजरायली सेना?
Advertisement
trendingNow12394154

DNA: हिजबुल्लाह की टनल हमास से भी खतरनाक, अब क्या करेगी इजरायली सेना?

Israel War: धरती के अंदर सुरंग सिटी में लाइट का पूरा इंतजाम है. आखिर में टनल का दरवाजा भी खुलता दिख रहा है. जिसमें ट्रक पर लदी मिसाइल अटैक के लिए रेडी होती दिख रही है.

DNA: हिजबुल्लाह की टनल हमास से भी खतरनाक, अब क्या करेगी इजरायली सेना?

Hezbollah Tunnel: गाज़ा के नीचे हमास आतंकियों की टनल सिटी की तस्वीरें आपने कई बार देखी होंगी...इन्हीं टनल में हमास के आतंकी छिपते है...और इजरायल पर हमला कर वापस टनल में लौट आते है. अब इन्हीं टनल को इजरायली सेना नेस्तेनाबूत कर रही है. हिज्बुल्लाह के tunnel network में 5 स्टार वाली सुविधाएं है...हमास आतंकियों की टनल की तस्वीरें तो कई बार दुनिया ने देखी थी....लेकिन हिज्बुल्लाह के टनल नेटवर्क की तस्वीरें दुनिया पहली बार देख रही है.

हमास की सुरंग सिटी से बेहतर?

असल में हिजबुल्लाह का खुद अपनी हाईटेक टनल का वीडियो रिलीज करना इजरायल के लिए एक वॉर्निंग की तरह माना जा रहा है. हिजबुल्लाह के टनल नेटवर्क को हमास की सुरंग सिटी से बेहतर माना जा रहा है. इसकी एक नहीं कई वजह है...हिजबुल्लाह की टनल की चौड़ाई हमास की टनल से ज्यादा दिख रही हैं.

बाइक, ट्रक, टैंक आसानी से दौड़ सकते

हिजबुल्लाह की टनल इतनी चौड़ी है कि इसमें बाइक, ट्रक, टैंक आसानी से दौड़ सकते है...वीडियो में भी भारी भरकम ट्रक मिसाइलों से लैस होकर आगे बढ़ते दिख रहे है. हिजबुल्लाह की टनल कहां है ये किसी को नहीं पता...लेकिन हिजबुल्लाह की तैयारियों को देखकर लग रहा है कि वो किसी बड़े हमले की पूरी तैयारी कर चुका है...टनल में हिजबुल्लाह ने अपने कमांडरों की फोटो लगा रखी है.

 इजरायल की टेंशन का कारण

सोचिए, एक टनल के अंदर इतनी facility. इसके लिए बकायदा planning हुई होगी, पैसा खर्च हुआ है. हजारों लोगों ने इसे बनाने के लिए काम किया होगा...इसे बनाने में सालों लगे होंगे....जिसके बाद ही इस तरह का टनल नेटवर्क तैयार हो सकता है...हमास के बाद अब हिजबुल्लाह का टनल नेटवर्क इजरायल की टेंशन का कारण बन सकता है.

Trending news