SpiceJet ने कर दिया गड़बड़झाला, दो साल से नहीं भरा एक भी कर्मचारी का PF, फंड की किल्लत झेल रही एयरलाइन की बढ़ी मुश्किल
Advertisement
trendingNow12327940

SpiceJet ने कर दिया गड़बड़झाला, दो साल से नहीं भरा एक भी कर्मचारी का PF, फंड की किल्लत झेल रही एयरलाइन की बढ़ी मुश्किल

कभी अपनी बदइंजतामी तो कभी अपने काम के तरीके को लेकर आलोचना में रहने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट आर्थिक संकट के गुजर रही है. किफायती दरों में हवाई सफर करवाने वाली एयरलाइंस भारी आर्थिक संकट से जूझ रही है. एयरलाइस स्पाइजसेट ( SpiceJet) ने फिर से बड़ी गलती कर दी.

spicejet

SpiceJet Financial Crisis: कभी अपनी बदइंजतामी तो कभी अपने काम के तरीके को लेकर आलोचना में रहने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट आर्थिक संकट के गुजर रही है. किफायती दरों में हवाई सफर करवाने वाली एयरलाइंस भारी आर्थिक संकट से जूझ रही है. एयरलाइस स्पाइजसेट ( SpiceJet) ने फिर से बड़ी गलती कर दी. एयरलाइन ने करीब 2.5 साल से अपने किसी भी कर्मचारी का पीएफ (PF) जमा नहीं किया है. 

कर्मचारियों के साथ धोखा 

स्पाइससेज के कर्मचारियों की सैलरी से पीएफ कटते रहे, लेकिन वो पैसे EPFO में जमा नहीं हो रहे थे. ईपीएफओ ने एक आरटीआई के जवाब से इस बात का खुलासा हुआ है. इस रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइसजेट ने 2022 से ही ईपीएफओ में योगदान बंद कर दिया है. कंपनी को इस बारे में कई बार ईपीएफओ की ओर से नोटिस और समन भी भेजा गया, लेकिन कंपनी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई. 

कर्मचारियों के भविष्य पर संकट 

आरटीआई के मुताबिक स्पाइसजेट ने आखिरी बार जनवरी 2022 में 11,581 कर्मचारियों का पीएफ जमा किया था. इसके बाद से एयरलाइन की ओर से लगातार चूक होती रही है. इस बार में स्पाइसजेट की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.  स्पाइसजेट एयरलाइन मुश्किल आर्थिक संकट से गुजर रही है. कंपनी ने हाल ही में कर्मचारियों की सैलरी रोक दी थी. विमान लीज पर देने वाली कंपनियों की स्पाइसजेट पर केस कर दिया. कंपनियां स्पाइसजेट को लीज पर दिए गए प्लेन्स की मियाद नहीं बढ़ाना चाहती हैं. स्पाइसजेट की मुश्किलें बढने लगी. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने 18 अप्रैल को कंपनी को 3 अलग दिवालिया याचिका में नोटिस जारी किया था.  कंपनी भारी आर्थिक संकटों से जूझ रही है.  वहीं खराब रखरखाव को लेकर भी एयरलाइन पर उंगलियां उठती रही है.  

Trending news