SBI के करोड़ों ग्राहकों की लगी लॉटरी, बैंक हर ग्राहक को दे रहा 57,000 रुपये, सीधे खाते में आएगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11657413

SBI के करोड़ों ग्राहकों की लगी लॉटरी, बैंक हर ग्राहक को दे रहा 57,000 रुपये, सीधे खाते में आएगा पैसा!

SBI News: स्टेट बैंक में खाता (SBI Account) रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक की ओर से ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी गई है. अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में खाता है तो अब बैंक आपको पूरे 57,000 रुपये दे रहा है. 

SBI के करोड़ों ग्राहकों की लगी लॉटरी, बैंक हर ग्राहक को दे रहा 57,000 रुपये, सीधे खाते में आएगा पैसा!

State Bank Of India: स्टेट बैंक में खाता (SBI Account) रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक की ओर से ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी गई है. अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में खाता है तो अब बैंक आपको पूरे 57,000 रुपये दे रहा है. जी हां... बैंक की ओर से ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई सुविधाएं दी जाती हैं. अब आपके पास भी ये पैसे पाने का मौका है. 

अगर आप भी एसबीआई में आरडी कराते हैं तो आपको पूरे 57,658 रुपये एक्सट्रा मिलेंगे. आइए आपको बताते हैं कैसे-

मिलेंगे 57,658 रुपये
आरडी यानी रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम (Recurring Deposit Scheme) एक ऐसी स्कीम है जिसमें हर महीने आपके खाते में से पैसा कटता रहता है. उदाहरण के लिए मान लीजिए आपने 5 साल के लिए 5,000 रुपये प्रति माह की आरडी कराई है और इस पर आपको 6.75 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है तो इस हिसाब से आपको मैच्योरिटी पर पूरे 57,658 रुपये एक्सट्रा मिलेंगे. 

5 साल में 3 लाख रुपये करने होंगे जमा
आपको बता दें 5 साल में हर महीने 5000 रुपये के हिसाब से आपका निवेश 3 लाख रुपये का होगा, लेकिन आपको मैच्योरिटी पर पूरे 3,57,658 लाख रुपयें मिलेंगे. इनमें से 3 लाख रुपये आपकी इंवेस्टमेंट राशि होगी और 57,658 रुपये ब्याज की राशि मिलेगी. 

सीनियर सिटीजन्स को कितना मिल रहा फायदा?
आपको बता दें एसबीआई सीनियर सिटीजन्स को रेकरिंग डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों की तुलना में ज्यादा ब्याज का फायदा देता है. अगर कोई वरिष्ठ नागरिक आरडी स्कीम में निवेश करता है तो उसको 6.75 फीसदी से 7.25 फीसदी तक ब्याज का फायदा मिलता है. 

कितने महीनों के लिए कर सकते हैं निवेश?
आप एसबीआई में 12 महीनों से लेकर 120 महीनों तक के लिए आरडी करा सकते हैं. इसमें आप 100 रुपये के मिनिमम निवेश से शुरुआत कर सकते हैं. आप एसबीआई की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम में हर महीने सिर्फ 1 हजार रुपये भी जमा कर सकते हैं. यह आप पर निर्भर करता है कि आप हर महीने कितने रुपये जमा करना चाहते हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news