Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट में कमजोरी से शेयर बाजार टूटा, सेंसेक्‍स में 500 अंक की ग‍िरावट
Advertisement

Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट में कमजोरी से शेयर बाजार टूटा, सेंसेक्‍स में 500 अंक की ग‍िरावट

Stock Market Updates: अमेर‍िकी बाजार में आई ग‍िरावट का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी द‍िखाई द‍िया. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स ने 554 अंक ग‍िरकर 52,623 अंक पर खुला.

Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट में कमजोरी से शेयर बाजार टूटा, सेंसेक्‍स में 500 अंक की ग‍िरावट

Stock Market Updates: ग्लोबल मार्केट से मि‍ले कमजोर संकेतों का असर बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में भी देखने को म‍िला. कारोबारी सत्र की शुरुआत में ही सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में बड़ी ग‍िरावट देखी गई. 30 अंक वाले सेंसेक्‍स ने 554 अंक ग‍िरकर 52,623 अंक से कारोबार की शुरुआत की. वहीं, 50 अंक वाले न‍िफ्टी 15,701.70 अंक पर खुला. प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 28 शेयर लाल न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स और लूजर्स
न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स की ल‍िस्‍ट में ओएनजीसी, एसबीआई लाइफ, श्री सीमेंट और टाटा कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट रहे. वहीं टॉप लूजर्स की बात करें तो ह‍िंदुस्‍तान यूनीलीवर, व‍िप्रो, ह‍िंडाल्‍को, इंडसइंड बैंक और बजाज फाइनेंस रहे. मंगलवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 46 पैसे औंधे मुंह गिरकर 78.83 प्रति डॉलर के सबसे न‍िचले स्तर पर पहुंच गया. गिरावट का कारण विदेशी पूंजी की बाजार से सतत निकासी और कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी है. 

अमेर‍िकी बाजार में ग‍िरावट
दूसरी तरफ अमेर‍िकी बाजार में अच्छी शुरुआत के बाद गिरावट देखने को मिली. डाओ जोंस दिन की ऊंचाई से लुढ़ककर निचले स्तर पर आ गया और 950 अंक गिरकर बंद हुआ है. नैस्डेक में 3 प्रत‍िशत तक की गिरावट आई. यूरोपीय बाजार में 0.5 प्रत‍िशत की तेजी देखने को मिली है. हालांक‍ि एशियन मार्केट में भी बिकवाली देखने को म‍िली.

मंगलवार को शेयर बाजार का हाल
इससे पहले मंगलवार को ग्‍लोबल मार्केट में तेजी से घरेलू शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुए. कारोबारी सत्र के अंत में 30 शेयर वाला बीएसई सेंसेक्स 16.17 अंक की बढ़त के साथ 53,177.45 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 18.15 अंक की तेजी के साथ 15,850.20 अंक पर पहुंच गया.

Trending news