Stock Market Prediction Update: इस सप्ताह व्यापक आर्थिक आंकड़े, ग्लोबल संकेत और विदेशी निवेशकों (Foreign Investors) के रुख से शेयर बाजार (Share Market) प्रभावित होगा. एक्सपर्ट ने कहा कि इसके अलावा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और इंफोसिस (Infosys) जैसी प्रमुख आईटी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर भी बाजार की नजर रहेगी. ग्लोबल तेल मानक ब्रेंट क्रूड और रुपये की चाल के भी कारोबार का असर दिखेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

TCS के रिजल्ट 11 अक्टूबर को आएंगे


स्वस्तिक इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के वरिष्ठ तकनीकी एक्सपर्ट प्रवेश गौड़ ने कहा कि सभी की निगाहें चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के कॉरपोरेट नतीजों पर होगी. टीसीएस के नतीजे 11 अक्टूबर को और एचसीएल टेक्नोलॉजीज तथा इंफोसिस के नतीजे 12 अक्टूबर को आएंगे.


FII और DII के प्रभावित रुख


उन्होंने कहा है कि बाजार प्रतिभागियों की नजर डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर भी रहेगी. विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) का रुख भी बाजार को प्रभावित करेगा.


12 अक्टूबर को आएंगे 


उन्होंने कहा कि समीक्षाधीन सप्ताह में व्यापक आर्थिक मोर्चे पर भी महत्वपूर्ण घोषणाएं होनी हैं. इसके तहत 12 अक्टूबर को अगस्त के लिए औद्योगिक उत्पादन (Industrial production) और विनिर्माण उत्पादन (manufacturing output) के आंकड़े जारी किए जाएंगे.


13 अक्टूबर को WPI के नतीजे


गौर ने कहा कि साथ ही, सितंबर के लिए मुद्रास्फीति दर की घोषणा की जाएगी, जिससे देश की आर्थिक सेहत के बारे में जानकारी मिलेगी. इसके अलावा 13 अक्टूबर को सितंबर के लिए थोक मूल्य सूचकांक (WPI) के आंकड़े आएंगे.


एक्सपर्ट की क्या है राय?


कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड के इक्विटी शोध (खुदरा) प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा कि बाजार आगामी तिमाही नतीजों से आगे के संकेत लेगा. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि इस सप्ताह से कारोबारियों की नजर आईटी और बैंकिंग क्षेत्रों के तिमाही नतीजों पर रहेगी.


इनपुट - भाषा एजेंसी