पैसा रख लीजिए तैयार! इस दिन आ रहा Swiggy का IPO, प्राइस बैंड से लेकर लॉट साइज तक सब कुछ जानिए
Advertisement
trendingNow12492620

पैसा रख लीजिए तैयार! इस दिन आ रहा Swiggy का IPO, प्राइस बैंड से लेकर लॉट साइज तक सब कुछ जानिए

Swiggy IPO: ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी जल्द ही IPO लॉन्च कर सकती है. ज़ोमैटो ने जुलाई 2021 में 9,375 करोड़ रुपये साइज का अपना आईपीओ लॉन्च किया था. 

 

पैसा रख लीजिए तैयार! इस दिन आ रहा Swiggy का IPO, प्राइस बैंड से लेकर लॉट साइज तक सब कुछ जानिए

Swiggy IPO Launch Date: ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खानपान और किराना सामान की आपूर्ति करने वाली प्रमुख कंपनी स्विगी छह नवंबर को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) ला सकती है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्विगी ने अपने आईपीओ की प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर 390 रुपये निर्धारित की है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, स्विगी ने 6 से 8 नवंबर तक IPO खोलने की योजना बनाई है. कंपनी का लक्ष्य 1.35 बिलियन डॉलर (लगभग 11,700 करोड़ रुपये) जुटाने का है. आईपीओ के तहत शेयर के लिए कीमत का दायरा 371 रुपये से 390 रुपये के बीच होगा.

11 हजार करोड़ से ज्यादा जुटाने का लक्ष्य

वहीं, न्यूज एजेंसी भाषा ने सूत्रों के हवाले से कहा  है कि यह निर्गम आठ नवंबर को बंद होगा और एंकर निवेशक पांच नवंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगें स्विगी ने गोपनीय ‘प्री-फाइलिंग रूट’ के जरिये 30 अप्रैल को दस्तावेज दाखिल किए थे. उन्होंने बताया कि कंपनी के 11,300 करोड़ रुपये के आईपीओ में ताजा निर्गम की हिस्सेदारी 4,500 करोड़ रुपये है, जबकि 6,800 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी. 

NTPC ग्रीन एनर्जी के IPO को सेबी से मिली मंजूरी

सरकारी पावर कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड की सहायक कंपनी एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी को सोमवार को भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (सेबी) से आईपीओ के जरिए 10,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी मिल गई.  इस आईपीओ में 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयर जारी किए जाएंगे. ऑफर में पात्र कर्मचारियों के लिए आरक्षण भी शामिल है और कर्मचारी आरक्षण हिस्से में बोली लगाने वाले पात्र कर्मचारियों को आईपीओ में छूट दी जाएगी.

कंपनी ने बताया कि नए इश्यू से प्राप्त 7,500 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (एनआरईएल) द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों के पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान एवं पूर्व भुगतान के लिए किया जाएगा.

(इनपुट- एजेंसी)

Trending news