Senior Citizens को मिल गया तोहफा, आपका भी है इन 4 बैंकों में खाता तो मिलेगा ज्यादा पैसा
Advertisement
trendingNow11830466

Senior Citizens को मिल गया तोहफा, आपका भी है इन 4 बैंकों में खाता तो मिलेगा ज्यादा पैसा

Bank FD News: अब अगस्त महीने में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक और खुशखबरी आ गई है. कई बैंकों ने अगस्त महीने में ब्याज की दरों में बदलाव किया है, जिसके बाद में वरिष्ठ नागरिकों को 9% तक ब्याज का फायदा मिल रहा है.

Senior Citizens को मिल गया तोहफा, आपका भी है इन 4 बैंकों में खाता तो मिलेगा ज्यादा पैसा

Senior Citizens Bank FD: देश के सरकारी और प्राइवेट बैंक दोनों की ही तरफ से सीनियर सिटीजन्स (Senior Citizens) को कई खास सुविधाएं दी जाती हैं. अब अगस्त महीने में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक और खुशखबरी आ गई है. कई बैंकों ने अगस्त महीने में ब्याज की दरों में बदलाव किया है, जिसके बाद में वरिष्ठ नागरिकों को 9% तक ब्याज का फायदा मिल रहा है. आइए आपको बताते हैं कि कौन सा बैंक आपको किस दर से ब्याज ऑफर कर रहा है.

Axis Bank FD Rates 
एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों (senior citizens) को 7 दिनों से लेकर के 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा पर 3.5% से 8.05% की दर से FD पर ब्याज की पेशकश कर रहा है. ये दरें 14 अगस्त 2023 से प्रभावी हैं. सामान्य ग्राहकों के लिए बैंक 3.5% से 7.3% की दर से FD पर ब्याज की पेशकश कर रहा है. ये ब्याज दरें 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर लागू हैं. 

Federal Bank FD Rates
फेडरल बैंक के मुताबिक, वरिष्ठ नागरिकों को 13 महीने की अवधि वाली FD पर 8.07% की दर से ब्याज मिल रहा है. वहीं, सामान्य नागरिकों को 7.30% की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है. ये दरें 15 अगस्त 2023 से प्रभावी हैं.

Canara Bank FD Rates
केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 4% से 7.75% तक का ब्याज बैंक एफडी पर दे रहा है. ये दरें 12 अगस्त, 2023 से प्रभावी हैं. इसके अलावा बैंक 444 दिनों की अवधि पर 5.35% से 7.90% की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा बैंक सामान्य नागरिकों को 4% से लेकर के 7.25% तक ब्याज का फायदा दे रहा है. 

Suryoday SFB 
सूर्योदय एसएफबी वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली अवधि की एफडी पर 4.50% से 9.10% के बीच ब्याज दर का फायदा दे रहा है. वहीं, आम जनता को ये बैंक 4% से लेकर के 8.60% तक ब्याज का फायदा दे रहा है. ये दरें 7 अगस्त से लागू हैं. 

Trending news