close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिला ईद का तोहफा, सरकार ने बढ़ाया बोनस

पश्चिम बंगाल सरकार ने ईद से पहले अल्पसंख्यक कर्मचारियों का बोनस बढ़ाने का फैसला किया है. वेस्ट बंगाल गर्वनमेंट की तरफ से किए गए निर्णय के अनुसार 30,000 रुपये तक की सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को इससे सीधा फायदा होगा.

इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिला ईद का तोहफा, सरकार ने बढ़ाया बोनस
30,000 रुपये तक की सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को होगा फायदा. (File Pic)

नई दिल्ली/ कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने ईद से पहले अल्पसंख्यक कर्मचारियों का बोनस बढ़ाने का फैसला किया है. वेस्ट बंगाल गर्वनमेंट की तरफ से किए गए निर्णय के अनुसार 30,000 रुपये तक की सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को इससे सीधा फायदा होगा. नए आदेश के अनुसार 30,000 तक की सैलरी वाले कर्मचारियों का बोनस बढ़ाकर 4,000 रुपये कर दिया गया है. ममता बनर्जी सरकार की तरफ से यह कदम ईद से पहले कर्मचारियों की खुश करने की पहल के तौर पर देखा जा रहा है.

बोनस में 200 रुपये का इजाफा हुआ
इससे पहले बोनस 3800 रुपये था. इस तरह कर्मचारियों को बोनस की रकम में 200 रुपये का फायदा होगा. अल्पसंख्यक कर्मचारियों के अलावा अन्य कर्मचारियों को ममता सरकार की तरफ से बोनस का भुगतान दुर्गा पूजा से पहले किया जाएगा. राज्य सरकार की तरफ से कर्मचारियों को बोनस का भुगतान लेफ्ट फ्रंट सरकार के समय से किया जाता है. इस बार ईद 5 या 6 जून को होने की संभावना है.

प्रत्येक कर्मचारी को मिलेंगे 4000 रुपये
सरकार की तरफ से बोनस का भुगतान केवल ऐसे कर्मचारियों को किया जाएगा जिनका वेतन 30,000 रुपये प्रति माह से ज्यादा नहीं है. ऐसे कर्मचारियों को 4,000 रुपये प्रति माह के हिसाब से बोनस का भुगतान किया जाएगा. नय नियम वित्त वर्ष 2018-19 से लागू होगा.