देश की सबसे बड़ी बैंक SBI को जल्द मिलेगा चौथा MD, जानिए किसका नाम है सबसे आगे
Advertisement
trendingNow12412109

देश की सबसे बड़ी बैंक SBI को जल्द मिलेगा चौथा MD, जानिए किसका नाम है सबसे आगे

Rama Mohan Rao Amara: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के निदेशकों की तलाश करने वाली संस्था FSIB ने इस पद के लिए नौ उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया था.

देश की सबसे बड़ी बैंक SBI को जल्द मिलेगा चौथा MD, जानिए किसका नाम है सबसे आगे

SBI: देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक को जल्द ही चौथा प्रबंध निदेशक मिल सकता है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के निदेशकों की तलाश करने वाली संस्था FSIB ने SBI के प्रबंध निदेशक पद के लिए राम मोहन राव अमारा के नाम की सिफारिश की है.

अमारा वर्तमान में एसबीआई के उप प्रबंध निदेशक हैं. वह SBI के चेयरमैन के रूप में सी एस शेट्टी की पदोन्नति से खाली हुए पद को भरेंगे. वित्तीय सेवा संस्थान ब्यूरो (एफएसआईबी) ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अमारा को एसबीआई के प्रबंध निदेशक (एमडी) पद के लिए चयनित किया गया है. 

ब्यूरो ने इस पद के लिए नौ उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया था. एफएसआईबी की सिफारिश पर अंतिम निर्णय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति करेगी. एसबीआई बोर्ड का नेतृत्व चेयरमैन करते हैं और चार एमडी उनकी सहायता करते हैं. अमारा के चयन के साथ ही बैंक को चौथा एमडी मिल जाएगा. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के पूर्व सचिव भानु प्रताप शर्मा एफएसआईबी के प्रमुख हैं.

चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी SBI के नए चेयरमैन

हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में बताया था कि दिनेश खारा की जगह अब चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी एसबीआई की जिम्मेदारी संभालेंगे. दिनेश  खारा बीते मंगलवार को कारोबारी समय समाप्त होने पर बैंक की सेवाओं से सेवानिवृत्त हो गए हैं. 59 वर्षीय शेट्टी एसबीआई के 27वें चेयरमैन बनाए गए हैं. 

श्रीनिवासुलु शेट्टी बीते 36 सालों से एसबीआई के साथ जुड़े हैं. उन्होंने बतौर बैंक पीओ ज्वाइन किया था. शेट्टी ने 1988 में एसबीआई में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के रूप में अपना करियर शुरू किया था.  शेट्टी इससे पहले एसबीआई के वरिष्ठतम प्रबंध निदेशक थे. 

(इनपुटः भाषा)

TAGS

Trending news