AIIMS Jobs: एम्स में बिना लिखित परीक्षा जॉब पाने का शानदार मौका, सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी
Advertisement
trendingNow12451415

AIIMS Jobs: एम्स में बिना लिखित परीक्षा जॉब पाने का शानदार मौका, सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी

AIIMS Jobs 2024: एम्स पटना में वैकेंसी निकली है. यहां सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. कैंडिडेट्स एम्स पटना की ऑफिशियल वेबसाइट aiimspatna.edu.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. ये रही जरूरी डिटेल्स...

AIIMS Jobs: एम्स में बिना लिखित परीक्षा जॉब पाने का शानदार मौका, सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी

AIIMS Patna Recruitment 2024: अगर आप मेडिकल फील्ड से जुड़े हैं तो आपके पास एम्स में काम करने का अच्छा मौका है. दरअसल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पटना में वैकेंसी निकली है. संस्थान ने सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. एम्स की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इन पदों से संबंधित योग्यता रखने वाले कैंडिडेट्स एम्स पटना की ऑफिशियल वेबसाइट aiimspatna.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
एम्स पटना की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. 

इतने पदों पर होगी भर्ती
एम्स पटना के अलग-अलग विभागों में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती होनी है. इस भर्ती के जरिए कुल 52 सीटों के लिए नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन शुल्क
सामान्य/ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, रिजर् कैटेगरी जैसे एससी, एसटी औऱ ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 1200 रुपये फीस लगेगी. जबकि, भूतपूर्व सैनिक/महिला/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को किसी तरह का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. 

आयु सीमा
एम्स पटना भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 निर्धारित की गई है. इस संबंध में और डिटेल जानने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर लें.

जरूरी योग्यता
एम्स पटना भर्ती 2024 के लिए अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास भर्ती नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

यहां देखें एम्स पटना भर्ती 2024 नोटिफिकेशन 

एम्स पटना भर्ती 2024 आवेदन लिंक

चयन प्रक्रिया
एम्स पटना भर्ती 2024 के तहत सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इतनी मिलेगी सैलरी
एम्स पटना की इस भर्ती के तहत चयनित होने कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 7वें सीपीसी, मैट्रिक्स के लेवल 11 के मुताबिक हर महीने 67,700 रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा एनपीए और स्वीकार्य सामान्य भत्ते भी मिलेंगे.

Trending news