Best Job Option: ऐसे करियर ऑप्शन जिनमें बढ़िया सैलरी पर प्रोफेशनल्स की है डिमांड, महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये क्षेत्र
Advertisement
trendingNow12265689

Best Job Option: ऐसे करियर ऑप्शन जिनमें बढ़िया सैलरी पर प्रोफेशनल्स की है डिमांड, महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये क्षेत्र

Career Options For Women: ये वो दौर है जब महिलाओं और पुरुषों के बीच का अंतर खत्म हो चुका है. किसी क्षेत्र विशेष पर अब किसी एक का दबदबा नहीं रहा. हालांकि, फिर भी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं, जिनमें महिलाओं बेहतर हैं. अगर आपको बेहतर करयिर विकल्प की तलाश हैं तो पढ़िए पूरी खबर...

Best Job Option: ऐसे करियर ऑप्शन जिनमें बढ़िया सैलरी पर प्रोफेशनल्स की है डिमांड, महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये क्षेत्र

Best Job Options For Women: आज के समय में महिलाएं हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही हैं. घर और बाहर दोनों जगह महिलाओं को पुरुषों ते बराबर का दर्जा मिल रहा है, लेकिन कुछ जिम्मदारियां महिलाएं बेहतर तरीके से संभालती है. इसी तरह से कुछ ऐसे करियर ऑप्शन हैं जिनमें महिलाएं ज्यादा सफलता पाती हैं और इन क्षेत्रों में वे अच्छी खासी कमाई कर सकती हैं. यहां जानिए कुछ ऐसे ही करियर विकल्पों के बारे में, जिनमें शानदार सैलरी के साथ प्रोफेशनल्स की बहुत डिमांड होती है...

फार्मासिस्ट
हॉस्पिटल और फार्मास्यूटिकल कंपनियों में आप फार्मासिस्ट के तौर पर नौकरी कर सकते हैं. फार्मासिस्ट की हेल्थकेयर इंडस्ट्री में अहम भूमिका होती है. पिछले कुछ वर्षों में इस सेक्टर में काफी उछाल आया है, जिससे प्रोफेशनल्स की डिमांड भी तेजी से बढ़ी है. महिलाएं इस फील्ड में करियर बना सकती हैं. इस सेक्टर में नौकरी के बेहतर विकल्प और अच्छा पैसा दोनों आसानी से मिलते है. 

एयरोस्पेस इंजीनियर
अगर आप पीसीएम बैकग्राउंड से आते हैं तो 12वीं के बाद इंजीनियरिंग कर सकते हैं. लड़कियों के लिए एयरोस्पेस इंजीनियरिंगएक अच्छी ट्रेड मानी जाती है. इस ट्रेड के एक्सपर्ट्स एयरक्राफ्ट और स्पेसक्राफ्ट की डिजाइन, डेवलेपमेंट और प्रोडक्शन पर काम करते हैं. इस फील्ड में शानदार करियर और पैसा बढ़िया है. ग्रोथ के भी बढ़िया अवसर मिलते हैं.

लॉ में करें स्पेशलाइजेशन
आप लॉ में भी अच्छा करियर बना सकती हैं.  इस सेक्टर में अगर आप किसी एक बीट में स्पेशलाइजेशन हासिल कर लें, जैसे कॉरपोरेट लॉ, इटिलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ या मेडिकल लॉ तो आप जबरदस्त कमाई कर सकते हैं. हाइएस्ट पेईंग जॉब्स में से एक इस फील्ड में आप बहुत जल्दी सफलता हासिल कर सकती हैं.

सोशल मीडिया जॉब्स
आजकल सोशल मीडिया में जॉब्स की भरमार है, इसमें लड़कियां बढ़िया करियर बना सकती हैं. पिछले कुछ वर्षों में इस फील्ड में बहुत बदलाव आए हैं. इस फील्ड में  5 से 10 लाख रुपये सालाना तक कमाया जा सकता है. 

मार्केटिंग मैनेजर
मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर महिलाओं को अपनी स्किल्स को साबित करने का पूरा मौका मिलता है.  इस फील्ड में रिस्पेक्ट के साथ ही अच्छा पैसा भी मिलता है. एक्सपीरियंस के साथ ही इस क्षेत्र में शानदार सैलरी मिलती हैं. ऐसे में आप इस करियर ऑप्शन के बारे में भी सोच सकती हैं.

Trending news