Travel Lovers के लिए ये जॉब्स हैं शानदार करियर ऑप्शन, आकर्षिक सैलरी के साथ ही दुनिया घूमने का मिलेगा मौका
Advertisement

Travel Lovers के लिए ये जॉब्स हैं शानदार करियर ऑप्शन, आकर्षिक सैलरी के साथ ही दुनिया घूमने का मिलेगा मौका

Career Option: अगर आप कोई ऐसी नौकरी की तलाश में है, जिसमें आपको घूमने-फिरने का मौका मिले, लेकिन आपके पैसे भी खर्च न हो और सैलरी भी सलामत बनी रहे, तो यहां हम जानते हैं ऐसे ही कुछ ऐसे ही करियर ऑप्शंस के बारे में.

Travel Lovers के लिए ये जॉब्स हैं शानदार करियर ऑप्शन, आकर्षिक सैलरी के साथ ही दुनिया घूमने का मिलेगा मौका

Career Option For Travel Lovers: आजकल लोग केवल नौकरी या कमाने के बजाए, अपनी पसंद की जॉब या कारोबार करना पसंद करते हैं.  ज्यादातर लोग तो ऐसे होते हैं, जिन्हें कंप्यूटर के सामने सारा दिन बैठकर काम करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता. ऐसे लोगों को फील्ड वर्क करना अच्छा लगता है.

अगर आप भी ऐसी कोई जॉब करना चाहते है, जिसमें ट्रैवल करने को मिले, नई- नई जगहों पर जाने का मौका मिले तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में बता रहे हैं. सबसे खास बात यह है कि इस सब के लिए खुद पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा, बल्कि वे कंपनी ही पूरा खर्चा उठाती है. 

एथलेटिक रिक्रूटर
अगर आपको स्पोर्ट्स में दिलचस्पी होने के साथ ही इस फील्ड का बढ़िया नॉलेज है तो एथलेटिक रिक्रूटर की जॉब कर सकते हैं. स्पोर्ट्स  प्रोफेशनल्स नए टैलेंट की तलाश में दुनिया भर में घूमते हैं. 

एयू पेयर
अगर आपको सेकेंड लैंग्वेज के साथ ही बच्चों को संभालना आना है तो ये जॉब आपके लिए है. एयू पेयर वो होते है जो होस्ट फैमिली के साथ रहते हैं और फॉरेन कंट्रीज में चाइल्ड केयर सर्विसेस उपलब्ध कराते हैं. 

स्कूबा डाइविंग इंस्ट्रक्टर और स्कीइंग इंस्ट्रक्टर
इस फील्ड में भी आप बेहतर करियर बना सकते हैं. स्कूबा ड्राइवर्स को दुनिया के उन हिस्सों में भी घूमने का मोका मिलता है जो अक्सर छिपे रह जाते हैं. इसी तरह स्पोर्ट्स और ट्रैवलिंग का शौक है तो स्की इंस्ट्रक्टर भी बन सकते हैं. 

क्रूज लाइन वर्कर
क्रूज पर काम करना किसी भी ट्रैवल लवर के लिए सबसे बढ़िया अपॉर्चुनिटी है. यहां आपको सैलरी के साथ ही रहने, खाने की सुविधा मिलती है. क्रूज शिप जॉब्स के नाम से इंटरनेट पर इनकी तलाश की जा सकती है.

ईएसएल टीचर
अगर आप ईएसएल टीचर की जॉब करते हैं तो फॉरेन कंट्रीज के बच्चों को अपनी नेटिव लैंग्वेज सिखा सकते हैं. इसके लिए बैचलर की डिग्री, ईएसएल ट्रेनिंग और स्पेशल लाइसेंस जरूरी है. 

फॉरेन सर्विस वर्कर
पूरी दुनिया में 250 से ज्यादा एम्बेसी हैं.  ऐसे में आप फॉरेन सर्विस ऑफिसर या स्पेशलिस्ट बनकर भी दुनिया भर में इन सब जगहों पर जा सकते हैं. यहां रहकर लाइफ को इंजॉय कर सकते हैं.

Trending news