Motivation Story: दो साल पहले ही लिख दिया था, 'CBSE टॉप करना है', जानिए टॉपर तान्या सिंह की कहानी
Advertisement
trendingNow11270002

Motivation Story: दो साल पहले ही लिख दिया था, 'CBSE टॉप करना है', जानिए टॉपर तान्या सिंह की कहानी

CBSE 12th Topper Tanya Singh:  CBSE टॉपर तान्या सिंह के हेंडराइटिंग से लिखा हुआ एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसपर उन्होंने दो साल पहले ही लिख दिया था कि वो 2022 में CBSE टॉप करेंगी.

Motivation Story: दो साल पहले ही लिख दिया था, 'CBSE टॉप करना है', जानिए टॉपर तान्या सिंह की कहानी

CBSE 12th Topper Tanya Singh: कहते हैं कि अगर मन में ठान लो तो कोई भी मंजिल पाई जा सकती है. इस बात को सही साबित किया है यूपी के बुलन्दशहर की तान्या सिंह ने. तान्या ने सीबीएसई कक्षा 12वीं परीक्षा रिजल्ट में टॉप किया है. उन्होंने 500 में से बिना एक भी अंक गंवाए पूरे अंक हासिल करके उन्होंने अपने दोस्तों और परिजनों सहित सबको अपनी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए हैरान कर दिया. उनकी कहानी बेहद मोटिवेशन देने वाली है. उन्हें ये सफलता पक्के इरादों की वजह से मिली है. उन्होंने पहले ही तय कर लिया था कि उनको सीबीएसई टॉप करना है.
 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

  1. CBSE का रिजल्ट हुआ घोषित
  2. बुलंदशहर की तान्या सिंह ने किया टॉप
  3. दो साल पहले ही तय कर लिया था लक्ष्य

CBSE टॉपर तान्या की सफलता की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर एक फोटो जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वायरल फोटो में एक कागज पर खुद तान्या ने साल 2020 में ही लिखा था कि साल 2022 में 12वीं टॉप करना है. इतना ही नहीं इस कागज में ये भी लिखा है कि साल 2027 में उन्हें UPSC टॉप करना है.

fallback

2 साल पहले ही तय कर लिया था लक्ष्य

हर जगह तान्या के इस कॉन्फिडेंस और लगन की तारीफ हो रही है. उन्होंने 2 साल पहले ही ठान लिया था कि वो CBSE टॉप करेंगी. उन्होंने दिन-रात मेहनत करके इस मुकाम को हासिल भी कर लिया. अपनी सफलता का राज बताते हुए तान्या ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया और मोबाइल से दूरी ने बना ली. स्कूल के काम के अलावा वो मोबाइल का इस्तेमाल कम ही करती थीं. उन्होंने बताया कि जब भी उनका मन करता वो पढ़ने बैठ जातीं.

500 में 500 अंक मिले

टॉपर तान्या की सफलता को देखकर लोग उन्हें  2027 में UPSC रिजल्ट के लिए अभी से शुभकामनाएं देने लगे हैं. बता दें कि बुलंदशहर के डीपीएस स्कूल की तान्या सिंह ने CBSE 12वीं की परीक्षा में 500/500 अंक हासिल टॉप किया है. इस साल CBSE की कक्षा 12 वीं कक्षा में 92.71 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए. वहीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पास होने वाले कुल विद्यार्थियों की संख्या में कोरोना काल से पहले के शैक्षणिक सत्रों के मुकाबले नौ फीसदी से अधिक का इजाफा दर्ज किया गया है. वहीं, 90 प्रतिशत और 95 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों की संख्या में भी वृद्धि देखने को मिली है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news