CLAT की तैयारी कर रहे उम्मीदवार इस दिन से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन, दिसंबर में होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट
Advertisement
trendingNow12328996

CLAT की तैयारी कर रहे उम्मीदवार इस दिन से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन, दिसंबर में होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट

CLAT 2025: इस साल क्लैट के लिए आवेदन तारीखों को घोषणा कर दी गई है. कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ओर से क्लैट 2025 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  इस एग्जाम का आयोजन 1 दिसंबर को किया जाएगा. यहां चेक करें डेट्स...

CLAT की तैयारी कर रहे उम्मीदवार इस दिन से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन, दिसंबर में होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट

CLAT 2025 Registration: ऐसे स्टूडेंट्स जो कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट की तैयारी में लगे हैं, उनके लिए जरूरी खबर है. कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of NLUs) की ओर से इस साल के लिए आवेदन तारीखों की ऐलान कर दिया गया है. लॉ फील्ड में ग्रेजुएशनऔर पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए हर साल क्लैट का आयोजन किया जाता है. एकेडमिक सेशन 2025 में एडमिशन के लिए अप्लाई करने की डेट्स आ गई है. 

इस दिन से कर सकेंगे आवेदन
कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of NLUs) की ओर से नोटिफिकेशन जारी दिया है.  इसके मुताबिक क्लैट 2025 के लिए 15 जुलाई 2024 से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी. फॉर्म भरने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2024 तय की गई है. 

ऑफिशियल वेबसाइट
आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत होते ही 5 साल की इंटीग्रेटेड लॉ डिग्री और 1 साल के पीजी प्रोग्राम एलएलएम करने के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर के जरिए फॉर्म भर सकते हैं. 

क्लैट 2024 का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
5 वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम में एडमिशन के लिए किसी भी स्ट्रीम से न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को पास प्रतिशत में 5 फीसदी अंकों की छूट मिली है.
पीजी प्रोग्राम के लिए आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार 50 फीसदी अंकों के साथ और जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के पास 55 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलबी डिग्री होनी चाहिए.   

एप्लीकेशन फीस
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 4,000 रुपये एप्लीकेशन फीस अदा करना होगा. जबकि, एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3,500 रुपये देना होगा.

दिसंबर होगी परीक्षा
क्लैट 2025 एडमिशन टेस्ट का आयोजन 2 दिसंबर को किया जाएगा. परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से एक ही शिफ्ट में दोपहर 2 से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी. 

Trending news