डिजिटल सेक्टर में है नौकरी की भरमार, डिजिटल मार्केटिंग में करियर बना लिया तो कमाएंगे मोटा पैसा
Advertisement
trendingNow11994808

डिजिटल सेक्टर में है नौकरी की भरमार, डिजिटल मार्केटिंग में करियर बना लिया तो कमाएंगे मोटा पैसा

Digital Marketing: इस समय डिजिटल सेक्टर में नौकरियों की कमी नहीं है. छोटी-बड़ी हर कंपनी डिजिटल मार्केटिंग की तरफ बढ़ रही है. ऐसे में आने वाले समय में भी इस फील्ड में युवाओं के लिए जॉब्स की भरमार रहेगी. 

डिजिटल सेक्टर में है नौकरी की भरमार, डिजिटल मार्केटिंग में करियर बना लिया तो कमाएंगे मोटा पैसा

Make Career In Digital Sector: अगर आप किसी ऐसे क्षेत्र में प्रवेश करना चाहते हैं, जिसमें आपको बहुत बड़ी-बड़ी डिग्रियां लिए बगैर भी अच्छा सैलरी पैकेज आसानी से मिल सके. अगर आप ये सोचकर कंफ्यूज हो रहे हैं कि ऐसी कौन सी फील्ड है, जिसमें आप आगे आने वाले समय में भी मार्केट में डिमांड में रहे तो हम आपकी इस समस्या का समाधान लाए हैं.

कंपनियों में भी ज्यादा से ज्यादा इस फील्ड के एक्सपर्ट्स की डिमांड तेज हो रही है, क्योंकि अब डिजिटल मीडिया मार्केटिंग का मुख्य जरिया बन चुका है. आज के समय में पूरी दुनिया डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ रही है. ऐसे में ऑनलाइन मार्केटिंग का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. 

टॉप 5 जॉब्स देने वाले फील्ड्स में शामिल 
एक रिपोर्ट के मुताबिक जॉब सर्च करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक वेबसाइट के मुताबिक 2021-22 में सबसे ज्यादा जॉब्स डिजिटल सेक्टर में निकली हैं. यही कारण है कि डिजिटल सेक्टर देश की टॉप 5 जॉब्स देने वाले फील्ड्स में शामिल हो गया है. जानकारी के मुताबिक डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट्स की डिमांड में हर साल 30 फीसदी की रफ्तार से बढ़त हो रही है.

आर्थिक मंदी 
कोविड-19 के बाद दुनिया ने आर्थिक मंदी का सामना किया. इसके चलते भारत समेत पूरी दुनिया में निकाली जाने वाली सरकारी वैकैंसी की संख्या में कमी आई है. कोरोना के कारण कई छोटे-मझोले उद्योग, कंपनियां और कारोबार बंद हो गए, जिसके कारण लाखों लोगों का रोजगार छूट गया. अब युवा मार्केट में नौकरी की तलाश कर रहे हैं

डिजिटल मार्केटिंग कोर्सेस 
डिजिटल मार्केटिंग की बात करें तो इसमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इंटरनेट, ई-मेल मार्केटिंग आदि शामिल हैं. अगर आपको इस फील्ड में करियर बनाना है तो आप स्किल डेवलपमेंट कोर्स कर सकते हैं. इस समय कितने ही युवा डिजिटल सेक्टर के लिए काम कर रहे हैं. आजकल कई ऑनलाइन कोर्स अवेलेबल हैं. 

टॉप 5 डिजिटल मार्केटिंग जॉब्स 
एसईओ स्पेशलिस्ट
प्रोडक्ट मार्केटिंग स्पेशलिस्ट
पैड मार्केटिंग स्पेशलिस्ट
कॉन्टेन्ट मार्केटर 
डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर 

Trending news