BPSC TRE 3 की आंसर की जारी, चेक कर लीजिए आपके कितने सवाल ठीक हैं और कितने गलत
Advertisement
trendingNow12458583

BPSC TRE 3 की आंसर की जारी, चेक कर लीजिए आपके कितने सवाल ठीक हैं और कितने गलत

BPSC Teacher Recruitment: उम्मीद है कि आयोग जल्द ही बीपीएससी टीआरई के रिजल्ट घोषित करेगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकेंगे.

BPSC TRE 3 की आंसर की जारी, चेक कर लीजिए आपके कितने सवाल ठीक हैं और कितने गलत

BPSC TRE 3.0 Final Answer Key: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 3 अक्टूबर को कक्षा 9 और 10 के लिए स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. फाइनल BPSC TRE 3.0 परीक्षा आंसर की BPSC की आधिकारिक वेबसाइट - bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है. BPSC स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE) कक्षा 9 और 10 के लिए 19 जुलाई को आयोजित की गई थी.

आयोग ने अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू, बांग्ला, संस्कृत, अरबी, फारसी, विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, शारीरिक शिक्षा, ललित कला, मैथिली और संगीत सहित विषयों के लिए आंसर की जारी की है. आंसर की सभी क्वेश्चन पेपर के सेट के लिए जारी की गई है.

फाइनल आंसर की के खिलाफ शिकायतों पर विचार करने के बाद बीपीएससी टीआरई फाइनल आंसर की जारी की गई है. BPSC TRE 3.0 रिजल्ट अगले दिन घोषित किया जाएगा.

BPSC TRE 3.0 फाइनल आंसर की : कैसे करें डाउनलोड

  • बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट – bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

  • फाइनल आंसर की लिंक पर क्लिक करें.

  • सब्जेक्ट वाइज लिंक आंसर की पीडीएफ पर खुल जाएंगे.

  • आंसर की डाउनलोड करें और चेक कर लें.

यह परीक्षा 15 मार्च को दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी और इसमें लगभग 87,709 शिक्षक पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया था. भर्ती प्रक्रिया में बड़ी संख्या में आवेदक आए थे, जिनमें से 5,81,305 व्यक्तियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था.

Prime Minister Internship Scheme: क्या है प्रधानमंत्री इंटर्नशिप स्कीम, कितने रुपये महीना मिलेंगे और कौन कर सकता है आवेदन?

उम्मीद है कि आयोग जल्द ही बीपीएससी टीआरई के रिजल्ट घोषित करेगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकेंगे. मूल रूप से मार्च के लिए निर्धारित, भर्ती परीक्षा को पेपर लीक के कारण रद्द करना पड़ा, जिसके कारण पुन: परीक्षा हुई. बीपीएससी ने बताया कि दोबारा परीक्षा बिना किसी कदाचार के सुचारू रूप से आयोजित की गई. परीक्षा के दौरान शुचिता बनाए रखने के लिए, आधुनिक तकनीक का उपयोग किया गया और निगरानी उद्देश्यों के लिए जिला स्तर और बीपीएससी कार्यालय दोनों पर कंट्रोल रूम बनाए गए.

Direct Link to Download the Bihar PSC Final Answer Keys for TRE 3.0

Shastriya Bhasha: पांच भाषाओं को शास्त्रीय भाषा का दर्जा मिला है. कैसे मिलता है ये स्टटेस; क्या हैं फायदे?

TAGS

Trending news