CUET UG Admit Card: सीयूईटी यूजी के एडमिट कार्ड जल्द, जानिए कहां से और कैसे कर पाएंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12243693

CUET UG Admit Card: सीयूईटी यूजी के एडमिट कार्ड जल्द, जानिए कहां से और कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

NTA CUET UG Admit Card 2024 Updates: 21 से 24 मई के बीच होने वाली सीबीटी मोड परीक्षा के लिए सीयूईटी यूजी सिटी स्लिप अभी तक जारी नहीं की गई है.

CUET UG Admit Card: सीयूईटी यूजी के एडमिट कार्ड जल्द, जानिए कहां से और कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

NTA CUET UG Admit Card 2024 Live Updates: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (सीयूईटी यूजी) एडमिट कार्ड जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. जैसे ही टेस्टिंग एजेंसी एडमिट कार्ड जारी करेगी, स्टूडेंट्स उन्हें आधिकारिक वेबसाइट  Exams.nta.ac.in/CUET-UG/ से डाउनलोड कर सकेंगे. एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि का इस्तेमाल लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में करना होगा.

एनटीए ने 15 मई से 18 मई की परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी है. लगभग 13.48 लाख कैंडिडेट्स के लिए CUET UG का आयोजन 15 से 24 मई के बीच किया जाएगा. परीक्षाएं भारत के बाहर 26 शहरों समेत 380 शहरों में कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी.

एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड जारी करने के बाद, परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को यह चेक करना होगा कि उनके नाम, फोटो और सीयूईटी यूजी एप्लिकेशन फॉर्म नंबर और शुरू में चुने गए सब्जेक्ट के नाम समेत अन्य पर्सनल डिटेल सही हैं या नहीं.

सीयूईटी यूजी 63 टेस्ट पेपर के लिए लगभग 13.48 लाख उम्मीदवारों के लिए 15 मई से 24 मई तक आयोजित किया जाएगा. ज्यादातर पेपरों के लिए परीक्षा की अवधि 45 मिनट की होगी. अकाउंटेंसी, अर्थशास्त्र, भौतिकी, कंप्यूटर साइंस, सूचना विज्ञान अभ्यास, रसायन विज्ञान, गणित, एप्लाइड मैथमेटिक्स और जनरल टेस्ट के लिए, टेस्ट की अवधि 60 मिनट होगी.

अगर कोई समस्या है तो वह 011-40759000/011 – 69227700 पर कॉन्टेक्ट कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं.

CUET UG Admit Card 2024 Live: How to download 

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए CUET UG की आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाएं.

  • होम पेज पर उपलब्ध CUET एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

  • जरूरी डिटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

  • अब आपका एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा.

  • एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें.

  • आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Trending news