ICAI CA Result 2024: सीए इंटर, फाइनल मई एग्जाम रिजल्ट कहां और कैसे कर सकेंगे चेक
Advertisement
trendingNow12306177

ICAI CA Result 2024: सीए इंटर, फाइनल मई एग्जाम रिजल्ट कहां और कैसे कर सकेंगे चेक

ICAI CA Inter, Final Results 2024: आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवारों को रोल नंबर के साथ रजिस्ट्रेसन नंबर का इस्तेमाल करना होगा.

ICAI CA Result 2024: सीए इंटर, फाइनल मई एग्जाम रिजल्ट कहां और कैसे कर सकेंगे चेक

ICAI CA Inter, Final Results 2024:  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) समय पर चार्टर्ड अकाउंटेंसी (सीए) इंटरमीडिएट और फाइनल जून परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करेगा. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट icai.nic.in या icai.org से डाउनलोड कर सकेंगे. आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए, कैंडिडेट्स को रोल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करना होगा.

आमतौर पर, ICAI एक महीने के भीतर अपने परीक्षा परिणाम घोषित करता है. इस बार सीए इंटर ग्रुप 1 की परीक्षा 3, 5 और 9 मई को और ग्रुप 2 की परीक्षा 11, 15 और 17 मई 2024 को हुई थी. सीए फाइनल ग्रुप 1 परीक्षा 2, 4 और 8 मई को आयोजित की गई थी, और ग्रुप 2 परीक्षा 10, 14 और 16 मई को आयोजित की गई थी. इंटरनेशनल टैक्सेशन असेसमेंट परीक्षा 14 और 16 मई, 2024 को हुई थी.

सीए इंटर और फाइनल दोनों परीक्षाओं के नतीजे एक ही दिन घोषित किए जाएंगे. लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीए इंटर और फाइनल की तारीखों में पहले संशोधन किया गया था. परीक्षाओं को आगे स्थगित करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया.

How to check ICAI CA Inter, Final May result 2024

  • कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले  आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर जाएं.

  • जरूरत के मुताबिक सीए इंटर या सीए फाइनल मई परीक्षा रिजल्ट लिंक ओपन करें.

  • अपने लॉगिन क्रेडेंशियल डालकर सबमिट कर दें.

  • सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा. 

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. 

रिजल्ट के साथ, संस्थान कुछ जरूरी डिटेल शेयर करेगा जैसे कि रजिस्ट्रेशन, उपस्थित और पास होने वाले उम्मीदवारों के ग्रुप वाइज नंबर, सीए इंटर और फाइनल परीक्षाओं के हर ग्रुप में पास प्रतिशत, दोनों परीक्षाओं के ओवरऑल और टॉपर्स के नाम. इन परीक्षाओं के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट देख सकते हैं.

TAGS

Trending news