ICSI CS प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव रिजल्ट जून 2024: 25 अगस्त को होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12395582

ICSI CS प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव रिजल्ट जून 2024: 25 अगस्त को होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ICSI CS Result June 2024: सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2024 की घोषणा 25 अगस्त को सुबह 11 बजे की जाएगी, जबकि सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा.

ICSI CS प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव रिजल्ट जून 2024: 25 अगस्त को होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ICSI CS Professional and Executive Result June 2024: द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने जून 2024 सेशन के लिए 2017 और 2022 दोनों सिलेबस के लिए सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख और समय पब्लिश कर दी है. आधिकारिक सूचना के अनुसार, इंस्टीट्यूट 25 अगस्त को सीएस प्रोफेशनल, एग्जीक्यूटिव स्कोरकार्ड की घोषणा करेगा. रिजल्ट सार्वजनिक होने के बाद, उम्मीदवार ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu के माध्यम से अपने स्कोर की जांच और मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे.

ध्यान दें कि सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2024 की घोषणा सुबह 11 बजे की जाएगी, जबकि जून के लिए सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 25 अगस्त को दोपहर 2 बजे जारी किए जाएंगे. बाद में, सीएस एग्जीक्यूटिव में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए फॉर्मल ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट भी वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, "प्रोफेशनल प्रोग्राम (सिलेबस 2017 और सिलेबस 2022) परीक्षा के लिए सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड पते पर भेज दिया जाएगा."

इसमें आगे कहा गया है कि अगर आवेदकों को परिणाम घोषित होने के 30 दिनों के भीतर रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट की हार्ड कॉपी प्राप्त नहीं हुई है, तो वे अपनी जानकारी के साथ exam@icsi.edu पर इंस्टीट्यूट से संपर्क कर सकते हैं.

परिणामों की घोषणा होने पर, इंस्टीट्यूट की वेबसाइट icsi.edu पर सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट के साथ-साथ प्रत्येक उम्मीदवार के मार्क्स का सब्जेक्ट वाइज ब्रेकडाउन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

ICSI CS Result June 2024: ऐसे करें चेक

चरण 1: आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर लॉग इन करें.

चरण 2: होमपेज पर उपलब्ध 'आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट' लिंक पर क्लिक करें.

चरण 3: क्लिक करने पर, उम्मीदवारों को एक नए पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा.

चरण 4: इसके बाद निर्धारित स्थान पर पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

चरण 5: ऐसा करने के बाद, आपका ICSI CS रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

चरण 6: अपना रिजल्ट देखें और उसकी एक कॉपी सेव कर लें.

चरण 7: उम्मीदवारों को भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है.

इसके अलावा, इंस्टीट्यूट ने घोषणा की कि ICSI CS प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव दिसंबर रजिस्ट्रेशन 26 अगस्त से शुरू होगा.

Trending news