Viral: नर्सरी में साइंटिस्ट बना रहे... एडमिशन फीस 55,600, तो पेरेंट्स ओरिएंटेशन फीस ले रहे 8,400 रुपये
Advertisement
trendingNow12486951

Viral: नर्सरी में साइंटिस्ट बना रहे... एडमिशन फीस 55,600, तो पेरेंट्स ओरिएंटेशन फीस ले रहे 8,400 रुपये

सर्जन और स्टैंड-अप कॉमेडियन डॉ. जगदीश चतुर्वेदी ने फीस स्ट्रक्चर का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसने भारत में शिक्षा पर चर्चा को हवा दे दी. इस पोस्ट में नर्सरी की एडमिशन फीस 55,638 रुपये है, तो पेरेंट्स ओरिएंटेशन फीस 8,400 रुपये ली जा रही है.

Viral: नर्सरी में साइंटिस्ट बना रहे... एडमिशन फीस 55,600, तो पेरेंट्स ओरिएंटेशन फीस ले रहे 8,400 रुपये

नई दिल्ली: नर्सरी स्कूल के नोटिस बोर्ड पर लगे 'एनुअल फीस स्ट्रक्चर' के वायरल होने पर इसने इंटरनेट पर एक बहस छेड़ दी है. वायरल पोस्ट में 2024-25 नर्सरी और जूनियर केजी बैच के लिए हद से ज्यादा ली जा रही फीस स्ट्रक्चर दिखाया गया है, जिसमें 55,638 रुपये एडमिशन फीस, 8,400 रुपये "पेरेंट्स ओरिएंटेशन फीस" शामिल है. हालांकि, पोस्ट में स्कूल का खुलासा नहीं किया गया है.

सर्जन और स्टैंड-अप कॉमेडियन डॉ. जगदीश चतुर्वेदी ने फीस स्ट्रक्चर का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसने भारत में शिक्षा पर चर्चा को हवा दे दी. 55,638 रुपये एडमिशन फीस से लेकर 30,019 रुपये सावधानी राशि (Caution Money) तक, टोटल अमाउंट 1,51,656 रुपये था. "8400 रुपये पेरेंट्स ओरिएंटेशन फीस!!! कोई भी पेरेंट्स कभी भी डॉक्टरों के परामर्श के लिए इसका 20% भी भुगतान करने के लिए सहमत नहीं होगा. मैं अब एक स्कूल खोलने की योजना बना रहा हूं," पोस्ट में लिखा है.

95,000 से अधिक बार देखे जाने के साथ, पोस्ट ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की, जिसने भारत में शैक्षणिक संस्थानों में अत्यधिक फीस पर चर्चा शुरू कर दी. एक यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह एक बार की फीस है और वास्तव में यह माता-पिता को हमेशा के लिए भ्रमित कर देगा, लेकिन स्कूल के लिए माता-पिता को दिशा मिलेगी." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया "मैंने अपनी इंजीनियरिंग इससे भी कम फीस में पूरी की थी!"

एक अन्य यूजर ने लिखा "ऐसा लगता है कि वे माता-पिता की बैठकों के लिए शानदार सूट प्रदान करेंगे," वहीं एक और अन्य यूजर ने प्रतिक्रिया व्यक्त की. "फीस बहुत अधिक है, मुझे समझ में नहीं आता कि क्या वे नर्सरी में साइंटिस्ट बना रहे हैं."

इससे पहले, गुरुग्राम में एक रियल एस्टेट कंसल्टेंट ने सोशल मीडिया पर इसी तरह की चर्चा को हवा दी थी. एक एक्स पोस्ट में, उन्होंने अपने बेटे की महंगी स्कूल फीस के बारे में शिकायत की, जो हर साल 10 प्रतिशत बढ़ जाती है.

Trending news