SSC MTS: एसएससी ने दी कैंडिडेट्स को दी डबल गुड न्यूज, लास्ट डेट बढ़ाने के साथ कर दिया ये काम
Advertisement
trendingNow12363001

SSC MTS: एसएससी ने दी कैंडिडेट्स को दी डबल गुड न्यूज, लास्ट डेट बढ़ाने के साथ कर दिया ये काम

Staff Selection Commission: इन एसएससी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन परीक्षा (या समकक्ष) पास होना है.

SSC MTS: एसएससी ने दी कैंडिडेट्स को दी डबल गुड न्यूज, लास्ट डेट बढ़ाने के साथ कर दिया ये काम

SSC MTS Form Fill up Last Date: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी मल्टीटास्किंग स्टाफ भर्ती 2024 के लिए संशोधित अनुमानित रिक्ति विवरण की घोषणा की है। आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस के अनुसार, मूल नोटिस में उल्लिखित एमटीएस के लिए अनुमानित वैकेंसी अब संशोधित होकर पहले की 4887 से बढ़कर 6144 हो गई हैं. हालांकि, हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) के पदों की संख्या समान रहेगी, जिसमें 3439 पद हैं.

SSC MTS 2024: Registration deadline extended
एसएससी ने एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख भी 3 अगस्त, 2024 शनिवार तक बढ़ा दी है. पहले समय सीमा 31 जुलाई, 2024 तक थी. उम्मीदवार अब ssc.gov.in पर उपलब्ध एसएससी के वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) पोर्टल का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

SSC MTS, Havaldar exam 2024: Eligibility

एसएससी एमटीएस और हवलदार पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय नागरिक होना जरूरी है, साथ ही साथ कुछ आयु सीमाएं भी हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आयु सीमा संबंधी जानकारी भी प्राप्त कर लेनी चाहिए.

एसएससी एमटीएस के लिए आयु सीमा 18 साल से लेकर 25 साल तक है. वहीं हवलदार के लिए आयु सीमा 18 साल से लेकर 27 साल तक है.

Vikas Divyakirti: कितनी थी विकास दिव्यकीर्ति की UPSC रैंक? किस पद पर मिली थी पहली पोस्टिंग

यहां याद रखने योग्य कुछ पॉइंट दिए गए हैं.

  • इन पदों के लिए आवेदन करते समय आपको 10वीं कक्षा (मैट्रिकुलेशन) परीक्षा पास करने का सर्टिफिकेट या मार्कशीट जमा करनी होगी. यह डॉक्यूमेंट इस बात का प्रमाण होगा कि आपने न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हासिल कर ली है.

  • आपका प्रमाणपत्र जारी करने वाला शिक्षा बोर्ड मान्यता प्राप्त होना चाहिए.

  • यदि आपने 10वीं की परीक्षा दी है, लेकिन अभी भी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, तो भी आप आवेदन कर सकते हैं, लेकिन आपको दी गई समय सीमा तक अपना सर्टिफिकेट जमा करना होगा.

  • अगर आपने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिस्टेंस लर्निंग कोर्स पूरा किया है तो भी आप आवेदन कर सकते हैं. बस ध्यान रहे कि वो संस्थान डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो और यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन से मान्यता प्राप्त हो.

मां करती हैं देहाड़ी मजदूरी, बेटे ने क्रैक किया IIT का एग्जाम, जब एडमिशन की बात आई तो... 

Trending news