Quiz: बताओ भारत ने पाकिस्तान को मैच में कितनी बार हराया है?
Advertisement
trendingNow11851580

Quiz: बताओ भारत ने पाकिस्तान को मैच में कितनी बार हराया है?

GK Question And Answer: दोनों टीमें टेस्ट में 59 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं. जिसमें से पाकिस्तान ने 12 और भारत ने 9 मैच जीते हैं.

Quiz: बताओ भारत ने पाकिस्तान को मैच में कितनी बार हराया है?

India Pakistan Cricket Quiz: भारत पाकिस्तान का जब भी मैच होता है तो केवल क्रिकेट फैंस का ही नहीं लगभग सभी भारतीयों का जोश हाई होता है. एशिया कप की जंग शुरू हो गई है. आज एक बार फिर एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. इस मैच को लेकर न केवल देश के क्रिकेट प्रेमियों बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें इस पर टिकी हैं. भारत पाकिस्तान के कुछ ऐसे ही रिकॉर्ड हम आज आपको यहां बता रहे हैं. 

सवाल 1 - क्या पाकिस्तान क्रिकेट में भारत से बेहतर है?
जवाब 1 - पाकिस्तान ने ऐतिहासिक रूप से आमने-सामने के रिकॉर्ड का नेतृत्व किया है, हालांकि पिछले दशक में भारत का दबदबा था. 2010 और 2020 के बीच दोनों पक्षों के बीच खेले गए 14 मैचों में भारत ने 10 जीते.

सवाल 2 - एशिया कप में कितनी बार भिड़े हैं भारत पाकिस्तान?
जवाब 2 - अब तब भारत-पाकिस्तान एशिया कप वनडे फॉर्मेट में 13 बार भिड़े हैं.

सवाल 3 - एशिया कप T20 फॉर्मेट में भारत पाकिस्तान ने कितने मैच जीते हैं?
जवाब 3 - एशिया कप T20 फॉर्मेट में भारत पाकिस्तान ने कुल 3 मैच खेले हैं इसमें से 2 भारत ने और 3 पाकिस्तान ने जीते हैं.

सवाल 4 - क्या कभी पाकिस्तान ने सैफ जीता है?
जवाब 4 - चार देशों के टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बावजूद, जहां वह अपने सभी तीन मैच (मॉरीशस, केन्या और जिबूती के खिलाफ) हार गया, स्टिमक ने इस तथ्य पर जोर दिया कि SAFF चैंपियनशिप एक अलग बॉलगेम थी और तथ्य यह है कि पाकिस्तान ने कभी भी टूर्नामेंट नहीं जीता है.

सवाल 5 - .भारत ने पाकिस्तान को मैच में कितनी बार हराया है?
जवाब 5 - इस बीच दोनों टीमें 132 वनडे मुकाबला खेली हैं. इसमें भारत को 55 जीत मिली है. पाकिस्तान ने 73 मैचों को अपने नाम किया.

Trending news