Sarkari Naukri: ग्रेजुएट्स करें अप्‍लाई, 1 लाख रुपये तक होगी सैलरी, चेक करें ड‍िटेल
Advertisement
trendingNow12435405

Sarkari Naukri: ग्रेजुएट्स करें अप्‍लाई, 1 लाख रुपये तक होगी सैलरी, चेक करें ड‍िटेल

Govt Job Vacancy:  अगर आप ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये अच्‍छा मौका है. इस सरकारी संस्‍थान में वैकेंसी है, ज‍िसके क्‍वाल‍िफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को 1 लाख रुपये तक की सैलरी म‍िलेगी. इन पदों के ल‍िए योग्‍यता से लेकर चयन प्रक्र‍िया तक के बारे में यहां जानें. 

Sarkari Naukri: ग्रेजुएट्स करें अप्‍लाई, 1 लाख रुपये तक होगी सैलरी, चेक करें ड‍िटेल

ECGC PO Online Form 2024: भारतीय निर्यात ऋण गारंटी निगम (ईसीजीसी) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए रिक्तियों के बारे में अधिसूचना जारी की है. कुल 40 पदों के लिए आवेदकों को आमंत्रित किया गया है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ecgc.in पर जाकर नौकरी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 

UP DElEd 2024: हो जाएं तैयार, 2.3 लाख सीटों के लिए आज से रज‍िस्‍ट्रेशन शुरू,ऐसे करें अप्‍लाई

 ECGC Recruitment 2024 : योग्‍यता 
ईसीजीसी ने अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मानदंड तय किए हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. 

UPSC को क्‍यों कहा जाता है देश का सबसे मुश्‍क‍िल एग्‍जाम? ये हैं वो 7 वजहें

ECGC Recruitment 2024 : आवेदन शुल्‍क 
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 900 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एसटी और एससी वर्ग के उम्मीदवारों को 175 रुपये शुल्क देना होगा. 

ECGC Recruitment 2024 : सैलरी 
चयनित उम्मीदवारों को 53,600 रुपये से लेकर 1,02,090 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा. उम्मीदवारों को ऑनलाइन लिखित परीक्षा और उसके बाद इंटरव्‍यू पास करना होगा. लिखित परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी. अगर कोई उत्तर गलत होगा तो एक चौथाई अंक काट लिए जाएंगे. 

 

 

Trending news