IAS Srushti Deshmukh-Nagarjun Gowda: कैसे मिले दोनों आईएएस अफसर, जानिए इनकी लव स्टोरी
Advertisement

IAS Srushti Deshmukh-Nagarjun Gowda: कैसे मिले दोनों आईएएस अफसर, जानिए इनकी लव स्टोरी

IAS Srushti Deshmukh ने केमिकल इंजीनियरिंग भी की है. उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. 2018 में, सृष्टि देशमुख ने महज 23 साल की उम्र में यूपीएससी परीक्षा पास की. 

IAS Srushti Deshmukh-Nagarjun Gowda: कैसे मिले दोनों आईएएस अफसर, जानिए इनकी लव स्टोरी

IAS Love Story: आईएएस सृष्टि देशमुख और आईएएस नागार्जुन गौड़ा सोशल मीडिया पर पॉपुलर आईएएस अधिकारी हैं. इस कपल की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. पॉपुलर आईएएस जोड़ी ने पिछले साल अप्रैल में शादी की थी. दोनों यूपीएससी के उम्मीदवारों को सिविल सेवा परीक्षा के लिए मोटिवेट करते रहते हैं.

IAS सृष्टि देशमुख 2019 बैच की IAS अधिकारी हैं जो वर्तमान में मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में SDM के पद पर तैनात हैं. उनके पति आईएएस नागार्जुन गौड़ा भी मध्य प्रदेश कैडर के 2019 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. 

कैसे मिले दोनों आईएएस अफसर और कब लिया शादी का फैसला?
यूपीएससी 2018 की परीक्षा पास करने के बाद, सृष्टि और नागार्जुन दोनों उत्तराखंड में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) में ट्रेनिंग के लिए मसूरी गए. ट्रेनिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई. कहा जाता है कि दोनों की प्रेम कहानी यहीं से शुरू हुई थी.

2 साल से ज्यादा टाइम के बाद, उन्होंने अगस्त 2021 में सगाई की. अगले साल अप्रैल 2022 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों अब मध्य प्रदेश में तैनात हैं. वे आमतौर पर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की फोटो शेयर करते हैं.

आईएएस सृष्टि भोपाल से ताल्लुक रखती हैं और इसी शहर में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. उनका परिवार भोपाल के कस्तूरबा नगर में रहता है. सृष्टि देशमुख के पिता जयंत देशमुख इंजीनियर हैं. जबकि उनकी मां सुनीता देशमुख टीचर हैं.

आईएएस सृष्टि ने केमिकल इंजीनियरिंग भी की है. उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. 2018 में, सृष्टि देशमुख ने महज 23 साल की उम्र में यूपीएससी परीक्षा पास की. उन्होंने अपने पहले अटेंप्ट में ऑल इंडिया रैंक 5 हासिल की थी.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news