इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में करनी है एग्जीक्यूटिव की नौकरी तो इस तारीख तक करें अप्लाई, जान लें कैसे भरना है फॉर्म
Advertisement
trendingNow12477380

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में करनी है एग्जीक्यूटिव की नौकरी तो इस तारीख तक करें अप्लाई, जान लें कैसे भरना है फॉर्म

IPPB Jobs 2024: बैंक की नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए शानदार मौका है. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती में वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. अगर आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन के इच्छुक हैं तो यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स..

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में करनी है एग्जीक्यूटिव की नौकरी तो इस तारीख तक करें अप्लाई, जान लें कैसे भरना है फॉर्म

IPPB GDS Executive Vacancy 2024: अगर सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं और वो भी बैंक में, तो इससे अच्छा मौका कहां मिलेगा. इस समय इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) में भर्तियां निकली हैं. बैंक ने देशभर में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) एग्जीक्यूटिव पदों पर आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के जरिए हर राज्य में निर्धारित पदों पर भर्तियां की जाएंगी. कैंडिडेट्स आईपीपीबी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट ippbonline.com पर जीडीएस एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारियां...

आवेदन की लास्ट डेट
भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर काम कर रहे कैंडिडेट् एग्जीक्यूटिव बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है. 
 
जरूरी योग्यता

जीडीएस एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास बैचलर डिग्री होना जरूरी है. इन पदों के लिए सिर्फ वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास डिग्री के साथ-साथ ग्रामीण डाक सेवक के रूप में 2 साल का कार्य अनुभव है. 

आयु सीमा और आवेदन शुल्क
जीडीएस एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदक की एज लिमिट 20 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं, एप्लीकेशन फॉर्म भरने के दौरान कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये का भुगतान करना होगा. 

ऐसे होगा चयन
नोटिफिकेशन के मुताबिक मेरिट लिस्ट कैंडिडेट्स द्वारा ग्रेजुएशन में हासिल किए गए अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. फिर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसमें सफल होने वाले युवाओं को एग्जीक्यूटिव के पद पर फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा. 
 
इतनी मिलेगी सैलरी
एग्जीक्यूटिव पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 30,000 रुपये महीने के मिलेंगे. इसके अलावा पोस्ट ऑफिस बैंक के जरिए दी जाने वाली अन्य सहायता भी दी जाएगी.
 
ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट ippbonline.com पर जाएं
भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए होम पेज पर  'Career' बटन पर क्लिक करें. 
फिर ग्रामीण डाक सेवक का डिपार्मेंट आफ पोस्ट 'Apply Now' पर क्लिक करें. 
नया रजिस्ट्रेशन या पुराने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉगइन करें. 
अब मांगी गई शैक्ष​णिक और व्य​क्तिगत जानकारी को दर्ज करें.
इसके बाद आवेदन शुल्क और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें 
अब आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें.

Trending news