ये हैं दुनिया की सबसे ज्यादा सैलरी वाली 8 नौकरियां, मिलता है लाखों-करोड़ों का पैकेज
Advertisement
trendingNow12011351

ये हैं दुनिया की सबसे ज्यादा सैलरी वाली 8 नौकरियां, मिलता है लाखों-करोड़ों का पैकेज

Top 8 Highest Paying Jobs: आज हम आपको 8 ऐसी जॉब्स के बारे में बताएंगे, जिसमें सबसे ज्यादा सैलरी ऑफर की जाती है. साथ ही एक अनुभरी एम्पलाॉय को लाखों-करोड़ों का पैकेज भी मिलता है.

ये हैं दुनिया की सबसे ज्यादा सैलरी वाली 8 नौकरियां, मिलता है लाखों-करोड़ों का पैकेज

Top 8 Highest Paying Jobs: आप बहुत सी ऐसी जॉब्स के बारे में जानते होंगे, जिनमें मोटी सैलरी ऑफर की जाती है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी नौकरियों के बारे में बताएंगे, जिन्में सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती है. आप इन नौकरियों में मिलने वाली सैलरी के बारे में जानकर ही हैरान रह जाएंगे. आइये आपको उन 8 नौकरियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें करके आप काफी मोटी सैलरी कमा सकते हैं.

बिजनेस एनालिस्ट
दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी वाली नौकरी की बात करें, तो इसमें बिजनेस एनालिस्ट का नाम सबसे ऊपर आता है. इस पोस्ट पर मिलने वाली शुरुआती सैलरी करीब 8 लाख रुपये प्रति माह के आस-पास होती है. वहीं एक अनुभवी एम्पलॉय को प्रति माह 25 लाख रुपये तक ऑफर किए जाते हैं.

लॉ प्रोफेशनल
दुनियाभर के लॉ प्रोफेशनल्स को उनके अनुभव और उनके द्वारा जीते गए केस के मुताबित सैलरी मिलती है. इसके लिए एक लॉ प्रोफेशनल प्रति माह 15 से 20 लाख रुपये की मांग करता है.

इन्वेस्टमेंट बैंकर
दुनियाभर में एक इंवेस्टमेंट बैंकर की कोई निर्धारित सैलरी नहीं है, लेकिन एक इंवेस्टमेंट बैंकर हर महीने का आराम से 5 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये तक कमाता है.

आईटी इंजीनियर
आज के समय में जहां टेक्नोलॉजी का हर तरफ बोल-बाला है, वहां एक सॉफ्टवेयर या आईटी इंजीनियर प्रति माह 2 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक कमा सकता है. 

चार्टर्ड अकाउंटेंट
एक चार्टर्ड अकाउंटेंट जब किसी भी फर्म के लिए काम करता है और उसे 4 से 5 साल की अनुभव हो, तो वह अपने काम के लिए प्रतिमाह 5 लाख से 24 लाख रुपये तक लेता है.

डिजिटल मार्केटिंग
डिजिटल मार्केटिंग एक उभरता हुआ सेक्टर है, इस फील्ड के प्रोफेशनल अपने काम के लिए प्रतिमाह 15 से 18 लाख रुपये तक कमा लेते हैं.

एविएशन सेक्टर
एविएशन सेक्टर में भी कई ऐसी जॉब हैं, जिसमें अच्छी-खासी सैलरी ऑफर की जाती है. इस सेक्टर में काम करके आप आसानी से प्रतिमाह 5 से 10 लाख रुपये कमा सकते हैं.

मैनेजमेंट प्रोफेशनल
एक मैनेजमेंट प्रोफेशनल की शुरुआती सैलरी थोड़ी कम रहती है. मैनेजमेंट प्रोफेशनल को शुरुआत में करीब 3 से 4 लाख के ऑफर ही मिलते हैं, लेकिन अनुभव के साथ इनकी सैलरी प्रतिमाह 50 लाख रुपये तक भी चली जाती है. 

Trending news