UPSC ने जारी किए ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के नतीजे, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक
Advertisement
trendingNow12380730

UPSC ने जारी किए ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के नतीजे, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Nursing Officer: यूपीएससी ने ईएसआईसी नर्सिंग परिणाम 2024 आज जारी किया गया है. उम्मीदवार यहां दिए गए लिंक से रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करके नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए सिलेक्टेट कैंडिडेट्स की लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं. 

UPSC ने जारी किए ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के नतीजे, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

ESIC Nursing Officer Result 2024 Out: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आज, 12 अगस्त को यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग रिजल्ट 2024 जारी कर दिए गए हैं. नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए नतीजे यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर अपलोड कर दिए गए हैं. कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने परिणाम आधिकारिक वेब पोर्टल पर चेक कर सकते हैं. 

ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर रिजल्ट 2024
लंबे समय से उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम का इंतजार था. बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग की ओर से 7 जुलाई 2024 को ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा 2024 पूरे देश में ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आज से मेरिट लिस्ट के रूप में परिणाम चेक कर सकते हैं. ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर रिजल्ट 2024 पीडीएफ फॉर्मेट में उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं.

नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती
भर्ती अभियान जरिए यूपीएससी का लक्ष्य कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग अधिकारी के कुल 1930 रिक्तियों को भरना है. इस भर्ती परीक्षा में नर्सिंग से संबंधित विषयों की एक सीरीज शामिल है. चयन प्रक्रिया के तहत नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा. लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को आवेदन करना होगा. उन्हें आवेदन फॉर्म (DAF-I) भरना होगा. DAF-I जमा करने की तारीखें और महत्वपूर्ण निर्देश जल्द ही यूपीएससी की वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

ऐसे चेक करें यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर नतीजे
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा के रिजल्ट तक ऑनलाइन पहुंच सकते हैं. यहां नतीजे देखने का सबसे आसन तरीका बताया जा रहा है... 

सबसे पहले यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर नया क्या है सेक्शन को नीचे स्क्रॉल करें.
यहां 'लिखित परिणाम - श्रम और रोजगार मंत्रालय में नर्सिंग अधिकारी के लिए 1930 रिक्तियां' लिंक पर क्लिक करें. 
इसके बाद 'परिणाम: ईएसआईसी नर्सिंग अधिकारी परीक्षा 2024' लिंक पर जाए. 
आपका नर्सिंग ऑफिसर परिणाम पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
अब आप अपने परिणाम की स्थिति, सभी पर्सनल और परीक्षा डिटेल देख सकते हैं.
अपने रिकॉर्ड के लिए अपना यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर रिजल्ट 2024 डाउनलोड कर लें. 

Trending news