Advertisement
trendingPhotos1429810
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi: कभी नंगे पैर तो कभी हवाई चप्पलों में ही जनता के बीच पहुंच गईं टीना डाबी, देखें फोटो

IAS Success story: आईएएस बनना लोगों का सपना होता है क्योंकि इसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और मेहनत के बाद भी यह गारंटी नहीं होती कि सेलेक्शन हो ही जाएगा.

 

1/6

आईएएस टीना डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस में से एक हैं. वह लगातार जनता के संपर्क में रहने के लिए फील्ड में निकल जाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही फोटो दिखाने जा रहे हैं जिनमें टीना डाबी का बिलकुल अलग अंदाज दिखाई दे रहा है. 

2/6

टीना डाबी का जन्म, मध्य प्रदेश के भोपाल में नौ नवंबर, 1993 को हुआ था. टीना के पिता जसवंत डाबी भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल में महा प्रबंधक रहे हैं. जबकि, उनकी मां हिमानी डाबी भी भारतीय इंजीनियरिंग सेवा की अधिकारी रही हैं. 

3/6

परिवार के भोपाल से दिल्ली शिफ्ट होने के बाद टीना की शुरुआती पढ़ाई जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल, नई दिल्ली से हुई थी. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद टीना डाबी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन से राजनीति शास्त्र में ग्रेजुएशन किया.

4/6

उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और 2015 के अपने पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया टॉप किया. टीना डाबी ट्रेनिंग के बाद 2016 के बैच की आईएएस अधिकारी बनीं.

5/6

अपनी पहली शादी को लेकर टीना डाबी खूब चर्चा में रही थीं, हालांकि, इनकी शादी ज्यादा टिक नहीं पाई और 20 नवंबर, 2020 को आईएएस जोड़े ने जयपुर की एक पारिवारिक अदालत में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी.

6/6

टीना ने दूसरी शादी राजस्थान के आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से की है. प्रदीप गवांडे राजस्थान आर्कियोलॉजी एंड म्यूजियम डिपार्टमेंट में निदेशक थे. इसके पहले प्रदीप गवांडे चुरू जिले के कलेक्टर भी रह चुके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़