IIT Jobs 2023: आईआईटी जोधपुर में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, 30 मई है लास्ट डेट
Advertisement

IIT Jobs 2023: आईआईटी जोधपुर में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, 30 मई है लास्ट डेट

​IIT Jodhpur Recruitment 2023: ऐसे कैंडिडेट्स जो आईआईटी जोधपुर ने जॉब करना चाहते हैं, वे यहां निकली भर्ती के लि जल्द से जल्द आवेदन कर दे. संस्थान ने कुछ पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 30 मई तक चलेगी

IIT Jobs 2023: आईआईटी जोधपुर में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, 30 मई है लास्ट डेट

​IIT Jodhpur Recruitment 2023: ऐसे कैंडिडेट्स जो आईआईटी में जॉब करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए एक शानदार मौका आया है. कुछ समय पहले ही इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, जोधपुर ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया. इसके मुताबिक संस्थान में कुछ पद रिक्त हैं, जिन पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के तहत ग्रेजुएट से लेकर पीएचडी कैंडिडेट्स के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. कैंडिडेट्स आईआईटी जोधपुर की इस भर्ती के लिए 30 मई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आईआईटी जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट iitj.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. 

आवेदन प्रक्रिया इस दिन हो जाएगी क्लोज
आईआईटी जोधपुर के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मई 2023 निर्धारित की गई है. 

वैकेंसी डिटेल
भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक आईआईटी जोधपुर इस भर्ती के माध्यम से कुल 28 पदों को भरेगा. इसमें साइंटिफिक ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार समेत अन्य पद शामिल हैं. 

ये होनी चाहिए जरूरी योग्यता
आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन/पोस्ट-ग्रेजुएशन/बीई/बीटेक/एमई/एमटेक/एमबीबीएस/पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अन्य निर्धारित पात्रताएं और वर्क एक्सपीरियंस होना भी जरूरी है.

निर्धारित आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा पदानुसार अलग-अलग है. अधिकतम आयु 27, 30, 35, 37, 40, 45 और 50 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिली है.

एप्लीकेशन फीस
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा.

चयन प्रक्रिया
आईआईटी जोधपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदकों का सिलेक्शन , रिटन एग्जाम, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

इतनी मिलेगी सैलरी
इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को सैलरी के तौर पर पदानुसार 21,700 से लेकर 57,700 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. 

Trending news