उज्जैन के स्कूलों में सोमवार को रहेगी छुट्टी, रविवार को होगी पढाई
Advertisement
trendingNow12347276

उज्जैन के स्कूलों में सोमवार को रहेगी छुट्टी, रविवार को होगी पढाई

Schools Closed: उज्‍जैन के कलेक्‍ट ने सावन महीने को देखते हुए शहर के सभी स्‍कूलों में सोमवार को छुट्टी घोष‍ित कर दी है. वहीं रव‍िवार को स्‍कूल में पढ़ाई होगी.

उज्जैन के स्कूलों में सोमवार को रहेगी छुट्टी, रविवार को होगी पढाई

School Closed: बाबा महाकाल की नगरी उज्‍जैन में 2 स‍ितंबर तक सोमवार को स्‍कूल बंद रहेंगे और रव‍िवार को खुलेंगे. दरअसल सावन का महीना शुरू हो गया है और इस दौरान हर सोमवार को महाकाल सवारी के कारण होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए, उज्जैन के  कलेक्टर ने 2 सितंबर 2024 तक सोमवार को स्कूलों में अवकाश रखने की घोषणा की है. हालांक‍ि छात्रों के पढ़ाई का नुकसान ना हो, इसके लिए रव‍िवार को कक्षाएं होंगी. 

सावन मास में भगवान महाकाल की सवारी के दौरान भीड़ के कारण सड़कें बंद हो जाती हैं. इसे ध्‍यान में रखते हुए सोमवार को स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. स्‍कूलों के अलावा अन्‍य शैक्षण‍िक संस्‍थानों को भी आदेश का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. 

बता दें क‍ि सावन के महीने में उज्जैन में देश के कोने-कोने से श‍िव भक्‍त उज्‍जैन आते हैं, ल‍िहाजा ना केवल महाकालेश्‍वर मंद‍िर बल्‍क‍ि पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है.

न‍ियम का उल्‍लंघन करने पर 
इसके साथ ही उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने दुकानदारों और होटल मालिकों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि वे श्रद्धालुओं से ज्यादा पैसे न वसूलें. इसका उल्लंघन करने वालों पर जिला प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि भस्म आरती, विशेष दर्शन, ठहरने, भोजन या पार्किंग व्यवस्था के नाम पर किसी भी तरह की लूट नहीं होनी चाहिए. 

   

Trending news