UP Polytechnic College: 10वीं 12वीं करके यहां मिल गया एडमिशन तो नौकरी पक्की! UP के टॉप 5 पॉलिटेक्निक कॉलेज
Advertisement
trendingNow11654627

UP Polytechnic College: 10वीं 12वीं करके यहां मिल गया एडमिशन तो नौकरी पक्की! UP के टॉप 5 पॉलिटेक्निक कॉलेज

UP Top 5 Polytechnic College: आज हम आपको यहां यूपी के कुछ ऐसे ही कॉलेजों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अगर एडमिशन मिल जाए तो फिर क्या ही कहना है. फिर तो पढ़ाई पूरी होने के बाद प्लेसमेंट मिलना तय है.

UP Polytechnic College: 10वीं 12वीं करके यहां मिल गया एडमिशन तो नौकरी पक्की! UP के टॉप 5 पॉलिटेक्निक कॉलेज

Top 5 Government Polytechnic College in UP: पढ़ाई करने का स्टूडेंट्स का मोटिव होता है कि पढ़ाई पूरी होते ही किसी अच्छी जगह नौकरी मिल जाए. अगर इसकी शुरुआत 10वीं 12वीं के बाद ही हो जाए तो कितना अच्छा है. आज हम आपको यहां यूपी के कुछ ऐसे ही कॉलेजों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अगर एडमिशन मिल जाए तो फिर क्या ही कहना है. फिर तो पढ़ाई पूरी होने के बाद प्लेसमेंट मिलना तय है.

पॉलिटेक्निक कॉलेज, लखनऊ (Polytechnic College, Lucknow)
पॉलिटेक्निक के लिए यूपी के इस कॉलेज को राज्य में सबसे बेस्ट माना जाता है. इसमें एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम होता है.  यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है. इस कॉलेज में अच्छी रैंक वालों को ही एडमिशन मिल पाता है. 

पॉलिटेक्निक कॉलेज, कानपुर​ (Polytechnic College, Kanpur)
यह यूपी का दूसरा सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज है जहां से आप डिप्लोमा ले सकते हैं. इसमें एडमिशन के लिए भी एंट्रेंस एग्जाम होता है. इस संस्थान से सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा कराया जाता है. 

पॉलिटेक्निक कॉलेज, गाजियाबाद​ (Polytechnic College, Ghaziabad)
पॉलिटेक्निक कॉलेज गाजियाबाद से सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस समेत अलग अलग ट्रेड में डिप्लोमा होता है. इसमें भी एमडिशन एंट्रेंस एग्जाम के माध्यम से ही होता है. एडमिशन के लिए जॉइंट काउंसलिंग आयोजित की जाती है.

गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक, गोरखपुर (Government Polytechnic, Gorakhpur)
आपने 10वीं 12वीं कर ली है तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं कि यहां एडमिशन कैसे होता है. यूपी में यह कॉलेज चौथे नंबर पर आता है. गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक गोरखपुर से सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस समेत अलग अलग ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

अनार देवी खंडेलवाल महिला कॉलेज, मथुरा (Anar Devi Khandelwal Women's College, Mathura)
​यूपी में इस कॉलेज का पांचवां नंबर है. इसकी सबसे खास बात यह है कि यह केवल फीमेल कैंडिडेट्स के लिए है. यहां सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस समेत कई ट्रेड में डिप्लोमा होता है. एडमिशन के लिए यूपी की जॉइंट काउंसलिंग आयोजित की जाती है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news