अमेठी-रायबरेली से कुछ ही देर में कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान
Advertisement
trendingNow12230794

अमेठी-रायबरेली से कुछ ही देर में कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस की ओर से अमेठी और रायबरेली सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा इस पर आज सस्पेंस खत्म हो जाएगा. दोनों जगहों पर सोनिया गांधी के निजी सचिव के एक्टिव होने से सियासी हलचलें बढ़ गई हैं. लोकसभा चुनाव की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए....

अमेठी-रायबरेली से कुछ ही देर में कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav Live Update: पीएम मोदी आज गुजरात में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. सुरेंद्रनगर रैली में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि जब से मैंने एससी/एसटी/ओबीसी के खिलाफ कांग्रेस की सच्चाई को देश के सामने रखा है, कांग्रेस संतुलन खो चुकी है, कांग्रेस बौखला गई है, झूठ पर झूठ बोल रही है. इन्होंने (कांग्रेस) अपने घोषणा पत्र में लिखित में कहा है कि अब जो सरकारी टेंडर होंगे, उसमें भी मुसलमानों के लिए एक कोटा फिक्स कर दिया जाएगा. अब सरकारी ठेकों में भी धर्म के आधार पर आरक्षण लाया जाएगा. पीएम ने कहा कि सरकारी टेंडर देने की एक प्रक्रिया होती है. जाति और धर्म के आधार पर ठेका नहीं मिलता है. उधर, उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट पर अभी तक कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खरगे चाहते हैं कि राहुल गांधी इन दोनों में से एक सीट से चुनाव लड़ें. आज गांधी परिवार इस मामले पर बड़ा फैसला ले सकता है. तीसरे चरण को लेकर दिग्गजों ने प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है.

Lok Sabha Election Latest Update: लोकसभा चुनाव 2024 की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

02 May 2024
20:33 PM

अमेठी-रायबरेली से कुछ ही देर में कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

अमेठी रायबरेली के उम्मीद्वार के नाम का ऐलान कांग्रेस रात 10 बजे के बाद कभी भी कर सकती है. राहुल गांधी और के सी वेनूगोपाल रात 9.30 बजे तक कर्नाटक से दिल्ली लौट रहे हैं उसके बाद ही अनाउंसमेंट होगा.

19:53 PM

टिकट मिलने पर क्या बोले करण भूषण

- बीजेपी की तरफ से कैसरगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए करण भूषण शरण सिंह ने कहा है कि पार्टी ने उन्हें मौका दिया जिसके लिए वह पार्टी नेतृत्व और कैसरगंज की जनता का आभार व्यक्त करते हैं. करण भूषण शरण सिंह ने कहा कि पार्टी ने मुझे मौका दिया, इसके लिए मैं पार्टी नेतृत्व और कैसरगंज की जनता का आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

19:11 PM

बृजभूषण के बेटे को टिकट, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह

- बीजेपी ने अपनी बहुप्रतीक्षित लिस्ट आखिरकार जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो गया है. कैसरगंज से बृजभूषण के बेटे करणभूषण तो वहीं रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह के नाम का ऐलान किया है. 

- कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया है. उनकी जगह उनके बेटे करणभूषण को टिकट दिया गया है जबकि रायबरेली से यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के नाम का ऐलान किया है. इधर कैसरगंज में बीजेपी ने बृजभूषण के दबदबे को ध्यान में रखते हुए उनके बेटे का नाम आगे किया जबकि उधर दिनेश प्रताप सिंह का रायबरेली क्षेत्र में काफी प्रभाव माना जाता है और ठाकुर समुदाय की नाराजगी दूर करने की कोशिश भी बीजेपी ने की है. 

18:09 PM

मेरी कश्मीरी गारंटी है, चीनी गारंटी नहीं... बारामूला सीट से नामांकन भर बोले उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा, कि मैंने पाकिस्तान के जनरलों के खिलाफ चुनाव लड़ा और जीता है. आज मैं दिल्ली में सरकार के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं, और मैं जीतूंगा. बारामुल्ला लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा, कि यह मेरी कश्मीरी गारंटी है, चीनी गारंटी नहीं. उमर अब्दुल्ला के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस दोनों के कई वरिष्ठ पार्टी नेता और पदाधिकारी थे. उन्होंने बारामुल्ला लोकसभा सीट के लिए रिटर्निंग ऑफिसर मिंगा शेरपा के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

16:16 PM

'चुनाव के बीच नहीं दे सकते आदेश, चुनाव आयोग लेगा एक्शन', डीपफेक वीडियोज पर बोला HC

- लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के मकसद से सर्कुलेट हो रहे डीपफेक वीडियो पर रोक की मांग को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने अपनी ओर से चुनाव आयोग को कोई निर्देश देने से इनकार कर दिया है. 

- हाईकोर्ट ने कहा कि चुनाव के बीच में हम अपनी ओर से कोई निर्देश चुनाव आयोग को नहीं दे सकते. आयोग अपनी ओर से इस तरह के मामलों में कार्रवाई करने में समर्थ है. हमें आयोग पर भरोसा है.

14:14 PM

Lok Sabha Chunav Live: मुगल नहीं तोड़ पाए, कांग्रेस तोड़ना चाहती है- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात की एक रैली में कहा कि हिंदू समाज को बांटने के लिए खेल ​खेला गया है. वे लोग रामभक्तों और शिवभक्तों में भेद करके लड़ाना चाहते हैं. हजारों-हजार साल से चली आ रही हमारी परंपराएं... वो परंपराएं जिन्हें मुगल भी तोड़ नहीं पाए, अब कांग्रेस उन्हें तोड़ना चाहती है. तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस और कितना नीचे गिरेगी?

13:01 PM

Jairam Ramesh statement: जयराम रमेश का बीजेपी पर हमला

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, 'मेरा मोदी और अमित शाह से सवाल है कि क्या आप ये आरक्षण से 50 प्रतिशत की सीमा हटाएंगे कि नहीं हमारे न्यायपत्र में लिखा है कि हम 50 प्रतिशत की सीमा बढ़ाएंगे पहले चरण से साफ हो गया है था बीजेपी साफ इंडिया गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला रहा है पीएम मोदी अब बौखला गए जो अब धर्म का सहारा ले रहे है ये समाजिक न्याय का संविधान है बीजेपी कह रही है कि हमारी माववादी विचार धारा है कांग्रेस अध्यक्ष ही सोच रहे है आज शाम तक घोषण हो जाएगी हम चाहते है कि राहुल जी अमेठी से लड़े और प्रियंका जी रायबरेली से लड़े हमारे तीन बड़े स्टार प्रचारक है राहुल प्रियंका खरगे जी अब ये उनका निर्णय होगा की वो लड़ेंगे या नहीं राहुल जी ने पहले ही कहा था कि सीईसी जो कहएगा वो हम करेंगे सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए जरूर आज निर्णय लिया जाएगा आज शाम तक घोषणा होगी.'

12:55 PM

rahul gandhi kharge meeting: राहुल गांधी खरगे मीटिंग अपडेट

कर्नाटक के शिमोगा में राहुल गांधी और मल्लीकार्जुन खरगे की होनी है मीटिंग. फ़िलहाल दोनों शिमोगा मे हैं मौजूद. मीटिंग के बाद होगा राहुल गांधी के चुनाव लड़ने का ऐलान. अमेठी या रायबरेली कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं राहुल गांधी. प्रियंका के चुनाव लड़ने पर अभी भी संशय बरकरार.

 

12:30 PM

Sanjay Raut on EC Vote percent data: चुनाव आयोग के डाटा पर सवाल

संजय राउत 11 दिन के बाद 7 प्रतिशत बड़ जाता है ये 7 प्रतिशत किसकी तरफ जा रहा है? जिनको हारने का डर होता है देश भर में वो इस तरह की बात बोलते है. पूरा रहस्य ही रहस्य है इस मामले में अगर की किसी की जेल में मौत होती है तो ये सरकार पर सवाल है पाकिस्तान के मंत्री मोदी जी की भी तरीफ करते है अगर कोई कहता है कि बदलाव होने जा रहा है तो होने जा रहा है.

12:02 PM

Telangana New Voting Timing: तेलंगाना में भीषण गर्मी और लू की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, चुनाव आयोग ने 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए तेलंगाना के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय बढ़ा दिया है. वोटिंग का नया समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे के बजाय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. यहां तापमान 45-50 डिग्री के बीच है. इसके परिणामस्वरूप राजनीतिक दलों को अपने लोगों तक पहुंच कार्यक्रम, घर-घर अभियान या सार्वजनिक रैलियां और बैठकें सुबह या शाम को आयोजित करने के लिए मजबूर होना पड़ता है. ऐसे में इस फैसले से लोगों को राहत मिलेगी.

11:40 AM

PM Modi speech: 'शहजादे संविधान लेकर नाच रहे': प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने एक चुनावी सभा में कहा, 'पाकिस्तान का टायर पंचर हो चुका है जो देश कभी आतंकी हुआ करता था वह आज आटे के लिए दर-दर भटक रहा है जिसके हाथ में कभी बम गोला था उसके हाथ में आज भीख का कटोरा है. शहजादे को पाकिस्तान के लोग बनाने में लगे है पाकिस्तान शहजादा को पीएम बनाना चाहती है. पाकिस्तान और कांग्रेस की पार्टनरशिप पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है. हमारे यहाँ पहले डोजियर दे दिया जाता था और कहते थे हमने डोसियर दे दिया है लेकिन मोदी की सरकार डोजियर देने में समय खत्म नहीं करतीआज सीधा आतंकियों को घर में घुसकर मारती है.'

11:00 AM

Amit Shah fake video case: अमित शाह फेक वीडियो मामला

गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में पुलिस आज कांग्रेस के चार बड़े पदाधिकारियों को दोबारा नोटिस देगी.

10:25 AM

Kapil Sibal on vote percentage: वोट प्रतिशत पर भड़का विपक्ष

कपिल सिब्बल ने पोलिंग पर्सेंटेज देर से आने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट कहता है इलेक्शन कमीशन पर विश्वास रखना चाहिए लेकिन सवाल ये होता है कि इलेक्शन कमिशन आफ इंडिया पहले चरण के बाद जो नतीजे इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट पर आए हैं. 11 दिन के बाद आए हैं. वह ११ दिन बाद क्यों आये है आखिर 11 दिन क्यों लगे? कुछ लोग कहते हैं कि आपको विश्वास रखना चाहिए हम विश्वास रखेंगे लेकिन इतना जरूरी है कि इलेक्शन कमीशन को एक प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा यह बताना चाहिए की 11 दिन क्यों लग गए? हमारे इलेक्शन कमिशन एक्ट में एक फॉर्म 17c होता है वह फॉर्म जब चुनाव हो रहा होता है तो हर पार्लियामेंट्री कांस्टीट्यूएंसी पोलिंग एजेंट को दिया जाता है जो चुनाव ख़त्म होने के बाद तुरंत भरकर पोलिंग एजेंट को दिया जाता हैइसका मतलब फॉर्म सी होता है उस फॉर्म सी में क्या-क्या होता है मैं आपको बताता हूं पोलिंग स्टेशन का नाम क्या है आइडेंटिफिकेशन वोटिंग मशीन क्या है जो आपका कंट्रोल यूनिट है उसका नंबर क्या है जो आपका यूनिट है उसका आइडेंटिफिकेशन क्या है और कौन सा प्रिंटर?'

10:19 AM

Brij Bhushan Sharan Singh news: केसरगंज से किसे टिकट?

बृजभूषण शरण सिंह के टिकट पर अभी भी संशय. अगर टिकट नहीं मिला तो उनके परिवार से किसी को भी मिल सकता है टिकट. पत्नी या बेटों में से किसी को मिल सकता है टिकट.

10:00 AM

BSP Candidate list: बीएसपी की नई सूची

बसपा ने 6 और उम्मीदवारों की घोषणा की गोण्डा , कैसरगंज , डुमरियागंज , संकबीरनगर , बाराबंकी और आज़मगढ़ के उम्मीदवार घोषित किए साथ ही लखनऊ की पूर्वी विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव के लिए आलोक कुशवाह को उम्मीदवार घोषित किया.

09:24 AM

BSP Ticket change: बसपा ने बदला टिकट

बसपा की एक और सूची जारी. बसपा ने एक बार फिर आज़मगढ़ में प्रत्याशी बदला. कैसरगंज से नरेन्द्र पाण्डेय को टिकट दिया.

09:05 AM

Humayun Kabir controversial statement: हुंमायू कबीर का विवादित बयान

टीएमसी विधायक हुंमायू कबीर ने मुर्शिदाबाद में कहा है कि वो हिंदुओं को मारकर गंगा में बहा देंगे. वो अपने बयान पर कायम हैं. जी न्यूज़ से बात में उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई गलत बात नहीं की है अगर कोई उन्हें मारेगा तो उसे मुर्शइदाबाद में मार कर बहा देंगे. उन्होंने ये भी कहा कि यहां 30 फीसदी हिंदू हैं और 70 फीसदी मुस्लिम इसलिए यहां वो किसी और की नहीं चलने देंगे.

08:30 AM

JBKSS candidate Fly away- रांची की चुनावी खबर

गिरिडीह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार और JBKSS के अध्यक्ष जय राम महतो फरार जिला निर्वाचन पदाधिकारी बोकारो के यहां नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद हुए फरार. नामांकन दाखिल करने के बाद जनसभा को संबोधित करने का दिया था हवाला. मामले में जय राम महतो को ढूंढ रही है पुलिस. रांची, गिरिडीह समेत कई लोकसभा क्षेत्र से लड़ने को लेकर पार्टी ने किया है ऐलान.

08:15 AM

Afzal Ansari की ताज़ा ख़बर: 

गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अफ़ज़ाल अंसारी पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट बड़ा फैसला सुना सकता है. गैंगस्टर मामले में गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने अफजाल को 4 साल की सजा सुनाई है. सुप्रीम कोर्ट मने सज़ा पर रोक लगाते हुए हाईकोर्ट को सुनवाई का आदेश दिया था.. अगर आज अफज़ाल अंसारी को 2 साल से ज़्यादा सज़ा मिलती है तो वो चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

08:02 AM

Sambhal News: संभल से बड़ी खबर

महिला मोर्चा सम्मेलन में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का बड़ा दावा. उन्होंने कहा, 'सब जानते है,न तो अखिलेश प्रधान मंत्री बन सकते है ,न ही मायावती और न ही कांग्रेस के राहुल गांधी. प्रधानमंत्री सिर्फ नरेंद्र मोदी ही बनेंगे,इसलिए क्यों न उन्हे रिकार्ड मतों से जिताए. शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने पीएम मोदी को सभी महिलाओं का भाई बताते हुए कहा, 'भाई पीएम मोदी ने महिलाओं के हित और सम्मान के लिए जो कार्य किए है,हमे उस राखी के कर्ज को चुकाना है.'

 

07:51 AM

BSP List: बसपा ने छह और लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश की छह और लोकसभा सीट के लिए बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इसके साथ ही पार्टी ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवार का एलान किया है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम द्वारा जारी सूची के मुताबिक, गोंडा सीट से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, कैसरगंज से नरेंद्र पांडे, संत कबीर नगर से नदीम अशरफ, बाराबंकी से शिवकुमार दोहरे और आजमगढ़ से मशहूद आलम को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए आलोक कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। लखनऊ पूर्वी सीट भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) विधायक आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल टंडन के निधन की वजह से रिक्त हुई है।

07:45 AM

Ajmer Lok Sabha Elections: अजमेर के एक बूथ पर रि-पोलिंग 

अजमेर लोकसभा चुनाव 2024 नांदसी गांव के बूथ संख्या 195 पर पुनर्मतदान शुरू. 7 बजने के साथ ही मतदाताओं की लगी कतार. पहले मतदान फिर जलपान के संकल्प के साथ हो रहा मतदान. सुरक्षा के भी किए गए है पुख्ता बंदोबस्त. कुछ देर में पहुंचेंगे निर्वाचन अधिकारी और पर्यवेक्षक .

07:04 AM

Bihar Lok Sabha Chunav: बिहार लोकसभा चुनाव

बिहार में आज BJP के 2 बड़े नेताओं का चुनावी दौरा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे जनसभा. जेपी नड्डा और मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे चुनाव प्रचार. सारण से BJP प्रत्याशी राजीव प्रताप रूढ़ी करेंगे नामांकन राजीव प्रताप के नामांकन में राजनाथ सिंह होंगे शामिल. नामांकन के बाद छपरा में करेंगे जनसभा को संबोधित. सारण के बाद सुपौल लोकसभा क्षेत्र में करेंगे रैली जेपी नड्डा अररिया और मुजफ्फरपुर में करेंगे जनसभा.

06:46 AM

Lok Sabha chunav 2024: अमेठी-रायबरेली लोकसभा चुनाव

अमेठी-रायबरेली को लेकर कांग्रेस के मन की दुविधा अभी तक शांत नहीं हो सकी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दो टूक कह चुके हैं कि यदि अमेठी रायबरेली से गांधी परिवार नहीं उतरा तो उत्तर भारत में गलत संदेश जाएगा. ऐसे में आज कांग्रेस पार्टी कोई बड़ा फैसला ले सकती है. आज सोनिया गांधी अपनी वीटो पावर का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

Trending news