Ganesh Singh: सतना से लगातार 4 बार जीत का रिकॉर्ड, इस दफे क्या कह रहे समीकरण, जानें गणेश सिंह का सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12234804

Ganesh Singh: सतना से लगातार 4 बार जीत का रिकॉर्ड, इस दफे क्या कह रहे समीकरण, जानें गणेश सिंह का सोशल स्कोर?

Ganesh Singh Satna: बीजेपी नेता गणेश सिंह मध्य प्रदेश की सतना से लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं. वे इस सीट पर अब तक 4 बार जीत हासिल कर चुके हैं. 

Ganesh Singh: सतना से लगातार 4 बार जीत का रिकॉर्ड, इस दफे क्या कह रहे समीकरण, जानें गणेश सिंह का सोशल स्कोर?

Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सतना लोकसभा सीट से गणेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. वे मध्य प्रदेश में बीजेपी के उन गिने- चुने नेताओं में शामिल हैं, जो इस सीट पर लगातार विजय पताका फहराते आए हैं. वे सतना सीट पर वर्ष 2004 से लगातार लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं. अब पार्टी ने लगातार पांचवी बार उन्हें इस सीट पर अपने प्रत्याशी के रूप में उतारा है. 

5वीं बार सतना से बने प्रत्याशी

ऐसा नहीं है कि गणेश सिंह के भाग्य में केवल जीत ही लिखी हैं. पार्टी ने पिछले साल हुए असेंबली चुनाव में उन्हें सतना से उतारा था. लेकिन 4400 वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे. इसके बाद उन्हें 2024 के चुनाव में लोकसभा का टिकट मिलने के बारे में अटकलें लगने लगी थी. लोगों को आशंका थी कि शायद पार्टी इस बार चुनाव में अपना टिकट बदल सकती है. हालांकि बीजेपी इन सब अटकलों को झुठलाते हुए उन्हें पांचवी बार सतना से अपना कैंडिडेट घोषित कर दिया. 

बीजेपी संगठन में संभाले कई पद

गणेश सिंह अपना राजनीतिक करियर लॉ कालेज में छात्र संघ महासचिव के रूप में चुना. वे एलएलबी डिग्री होल्डर हैं. इसके बाद वे 1994 में जिला पंचायत सदस्य और 1999 में सतना के जिला पंचायत अध्यक्ष बने. इसके बाद वे बीजेपी मेंबर बनकर सक्रिय पार्टी राजनीति में आ गए. वे पार्टी के प्रदेश मंत्री और असेंबली चुनाव प्रबन्धन समिति के सदस्य रहे. 

कई बड़े लीडर्स को चुनाव में हराया

उन्होंने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी राजाराम त्रिपाठी को साढ़े तीन लाख वोटों के अंतर से हराया था. इससे पहले वे सतना सीट पर असेंबली के पूर्व डिप्टी स्पीकर डॉक्टर राजेंद्र कुमार सिंह, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल और सुखलाल कुशवाह को भी हरा चुके हैं. अब पार्टी ने उन्हें फिर सतना में उतारा है. देखने लायक बात होगी कि वे जीत का सिलसिला जारी रखते हैं या फिर इस बार आउट हो जाते हैं. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Ganesh Singh

Social Media Score

Scores
Over All Score 54
Digital Listening Score64
Facebook Score67
Instagram Score64
X Score55
YouTube Score0

TAGS

Trending news