Siddharth Kushwaha: सिद्धार्थ कुशवाहा को टिकट मिलते ही नाराज हो गए थे कांग्रेस के स्थानीय नेता, उनका सोशल स्कोर क्या है?
Advertisement
trendingNow12233370

Siddharth Kushwaha: सिद्धार्थ कुशवाहा को टिकट मिलते ही नाराज हो गए थे कांग्रेस के स्थानीय नेता, उनका सोशल स्कोर क्या है?

Satna Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम सतना लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा का स्कोर लेकर आए हैं.

Siddharth Kushwaha: सिद्धार्थ कुशवाहा को टिकट मिलते ही नाराज हो गए थे कांग्रेस के स्थानीय नेता, उनका सोशल स्कोर क्या है?

Siddharth Kushwaha News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम सतना लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 

मध्य प्रदेश की सतना लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा काफी चर्चित हैं. ऐसा कई कारणों से है. पहला तो यह कि उनके पिता भी नेता रहे हैं. और दूसरा यह कि कांग्रेस ने उन्हें विधायक बनाया, मेयर का भी चुनाव लड़ाया और अब लोकसभा का भी टिकट दे दिया है. सतना लोकसभा सीट से सिद्धार्थ कुशवाहा कांग्रेस के प्रत्याशी हैं और इससे पहले वे सतना से दो बार के विधायक भी हैं.

पिता सुखलाल कुशवाहा दिग्गज नेता रहे..
सिद्धार्थ के पिता सुखलाल कुशवाहा दिग्गज स्थानीय नेता रहे हैं. उन्होंने दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को चुनाव में हराया है. 1996 में बसपा के टिकट पर कांग्रेस के अर्जुन सिंह को हराया था और उसी समय पूर्व मुख्यमंत्री वीरेन्द्र सखलेचा यानि कि बीजेपी को भी हरा दिया था. सुखलाल बसपा के नेता थे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पार्टी बना ली थी. 

प्रीति कुशवाहा राजनीति में..
रोचक बात यह भी है कि सिद्धार्थ के विधायक बनने के पहले उनकी पत्नी प्रीति कुशवाहा राजनीति में आ चुकी थीं और जिला पंचायत सतना की सदस्य बनीं थीं. सिद्धार्थ कुशवाहा को मेयर का भी चुनाव लाडे थे लेकिन हरा गए थे, विधायक भी नाने और जब इस बार सांसदी का टिकट दिया गया तो कई स्थानीय कांग्रेस नेता नाराज होकर बीजेपी में शामिल हो गए. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Siddharth Kushwaha

Social Media Score

Scores
Over All Score 29
Digital Listening Score64
Facebook Score36
Instagram Score64
X Score2
YouTube Score0

TAGS

Trending news