JK News: 'प्रांतीय अध्यक्ष अपनी सीट तक नहीं बचा पा रहे, सरकार बनाना दूर की कौड़ी', BJP पर उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow12450893

JK News: 'प्रांतीय अध्यक्ष अपनी सीट तक नहीं बचा पा रहे, सरकार बनाना दूर की कौड़ी', BJP पर उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज

Omar Abdullah Statement on BJP: जम्मू कश्मीर में क्या बीजेपी पहली बार सरकार बनाने में कामयाब हो पाएगी. इस सवाल पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

 

JK News: 'प्रांतीय अध्यक्ष अपनी सीट तक नहीं बचा पा रहे, सरकार बनाना दूर की कौड़ी', BJP पर उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज

Omar Abdullah Statement on Jammu Kashmir Elections 2024: जम्मू कश्मीर में असेंबली चुनाव के तीसरे चरण के लिए जनसंपर्क अभियान जोरों पर जारी है. सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं. वहीं प्रदेश में पहली बार बीजेपी सरकार बनने के दावों पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला ने तंज कसा है. 

'BJP प्रदेश अध्यक्ष अपनी सीट तक नहीं बचा पा रहे'

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री मोदी के इस दावे पर कटाक्ष किया कि भाजपा जम्मू कश्मीर में स्वतंत्र रूप से सरकार बनाएगी. अब्दुल्ला ने कहा, "सरकार बनाना तो दूर की बात है. जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष अपनी सीट भी नहीं बचा पा रहे, बस 8 अक्टूबर का इंतजार कीजिए." 

उमर अब्दुल्ला की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री की ओर से आज एक रैली में किए गए इस दावे पर आया कि भाजपा जम्मू कश्मीर में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. बीजेपी के इन दावों पर अब्दुल्ला ने सवाल करते हुए पूछा, 'भाजपा कश्मीर में सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही है. वे जम्मू में भी सभी सीटों पर चुनाव नहीं जीतेंगे तो उन्हें सरकार बनाने के लिए बहुमत कैसे मिल रहा है?'

'अब्दुल्ला बीजेपी का सीएम बनवाने को तैयार थे'

उमर ने कहा, "अगर वे (भाजपा) घाटी में अपनी ए, बी, सी और डी टीमों पर भरोसा कर रहे हैं, तो भी इससे उनकी ओर से किए जा रहे दावों में कोई बदलाव नहीं आएगा. 

एनसी नेता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस में रहे अपने करीबी सहयोगी और डॉ. जितेंद्र सिंह के भाई दविंदर सिंह राणा के आरोपों का भी जवाब दिया. राणा अब बीजेपी में है. दविंदर सिंह राणा ने आरोप लगाया था कि उमर अब्दुल्ला वर्ष 2014 में भाजपा से गठबंधन करने के लिए कह रहे थे. वे राज्य के इतिहास में पहली बार जम्मू क्षेत्र के मुख्यमंत्री के लिए भी तैयार थे. 

प्रदेश में 1 अक्टूबर को होगी अंतिम चरण की वोटिंग

दविंदर राणा के इन आरोपों पर उमर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे लगता है कि भाजपा के लोग बेहद मूर्ख हैं. अगर मैं उनके सीएम के लिए सहमत हो गया और वह भी जम्मू से, तो उन्होंने मुझे छोड़ क्यों दिया. उन्होंने (बीजेपी ने) पीडीपी के साथ गठबंधन कर मुफ्ती मोहम्मद सैयद को मुख्यमंत्री क्यों बना दिया. 

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर असेंबली के तीसरे और आखिरी चरण में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं. जबकि 8 अक्टूबर को मतगणना कर रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. इस चरण में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल करने के लिए उमर अब्दुल्ला आजकल उत्तरी कश्मीर के तीन जिलों में ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. इन जिलों में 1 अक्तूबर को मतदान होना है.

Trending news