Top Ki Flop: फिल्म तो हुई सुपर फ्लॉप, अजय और कंगना के रोमांस पर भी लग गया फुल स्टॉप
Advertisement

Top Ki Flop: फिल्म तो हुई सुपर फ्लॉप, अजय और कंगना के रोमांस पर भी लग गया फुल स्टॉप

Ajay Devgn Film: वंस अपॉन अ टाइम (2010) मुंबई के दौरान अजय देवगन-कंगना रनौत के रोमांस की चर्चाएं हुईं. कहा गया कि अजय के कहने पर फिल्म रास्कल और तेज में कंगना को मिलीं. जब तेज के दौरान कंगना प्यार में गंभीर हुईं तो अजय घर वापस लौट गए. कंगना ने बाद में कहा शादीशुदा आदमी से जुड़ना बड़ी गलती थी.

 

Top Ki Flop: फिल्म तो हुई सुपर फ्लॉप, अजय और कंगना के रोमांस पर भी लग गया फुल स्टॉप

Kangna Ranaut Film: प्रियदर्शन की गिनती नामी डायरेक्टर्स में की जाती है. यूं तो उन्होंने हर तरह की फिल्में बनाई हैं. लेकिन कॉमेडी फिल्मों पर उनकी अच्छी पकड़ है. यही कारण है कि जब अच्छी कॉमेडी फिल्में बनाते हुए उन्होंने एक्शन थ्रिलर फिल्म बनाने की कोशिश की तो वह नाकाम रहे. यब फिल्म थी 2012 में आई तेज. अजय देवगन, अनिल कपूर, जायद खान, बोमन ईरानी, कंगना रनौत तथा समीरा रेड्डी की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. मलयालम फिल्मों के स्टार मोहनलाल इस फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस में थे. भरत शाह ने फिल्म को प्रोड्यूस किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. यह फिल्म इतनी बड़ी डिजास्टर साबित हुई कि 52 करोड़ में बनी यह फिल्म अपनी लागत का सिर्फ आधा हिस्सा यानी 26 करोड़ का कलेक्शन ही कर पाई फिल्म का मूल आइडिया जापानी फिल्म द बुलेट ट्रेन से लिया गया था.

ट्रेन में लगा बम

फिल्म आकाश राणा (अजय देवगन) नामक ऐसे व्यक्ति की कहानी थी जो लंदन से ग्लासगो जा रही ट्रेन में बम लगा देता है. यदि ट्रेन की स्पीड 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से कम की जाए या रोक दी जाए तो बम फट जाएगा और उसमें बैठे यात्रियों की जान चली जाएगी. आकाश बम को डिफ्यूज करने के लिए 10 मिलियन यूरो की मांग करता है. दूसरी तरफ लंदन काउंटर टेररिज्म ऑफिसर अर्जुन खन्ना (अनिल कपूर) है, जो कॉल डिटेल और पैसे देने के बहाने आकाश को गिरफ्तार करना चाहता है. फिल्म का एक महत्वपूर्ण किरदार रेलवे ट्रेफिक कंट्रोलर संजय (बोमन ईरानी) का था जो न केवल आकाश से लगातार बात करता रहता है बल्कि इस कोशिश में लगा हुआ है कि ट्रेन किसी तरह रोकी जाए क्योंकि उसकी बेटी भी उसी ट्रेन में सफर कर रही है.

लॉजिक की कमजोर कड़ी
तेज की सबसे बड़ी कमजोरी फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट थी. फिल्म में बम लगाने के पीछे जो कारण बताया गया था वो बहुत ही बेतुका था. आकाश गैर-कानूनी तरीके से इंग्लैंड पहुंचा था. जिस कारण उसे पकड़ लिया गया था. इसी बात का गुस्सा वह ट्रेन में बम फिट करके करता है. इस बात का अंदाजा प्रियदर्शन को था कि बम लगाने के पीछे का कारण कमजोर है, इसलिए उन्होंने आधी से ज्यादा फिल्म तक इसे छिपाए रखा. फिल्म के इमोशनल सीन्स में भी इमोशंस कहीं नजर नहीं आए थे. कहा जाता है कि अजय के कहने पर प्रियदर्शन ने कंगना को लिया था. जबकि उनकी पहली पसंद विद्या बालन थीं. खैर, इस फिल्म के बाद अजय-कंगना का रोमांस भी खत्म हो गया. प्रियदर्शन को लगा था कि स्टंट दृश्य देखने के लिए दर्शक आएंगे, मगर वह भी नहीं हुआ.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news