Bollywood Legends: अमिताभ को लेकर उड़ी अफवाह तो टाइगर श्रॉफ के पापा को हुआ फायदा, कर डाला ऐसा काम...
Advertisement

Bollywood Legends: अमिताभ को लेकर उड़ी अफवाह तो टाइगर श्रॉफ के पापा को हुआ फायदा, कर डाला ऐसा काम...

Amitabh Bachchan: एक अफवाह किसी ऐक्टर का करियर डुबा देती है, तो कई बार फायदा भी करा देती है. अमिताभ बच्चन को जब बॉलीवुड में नंबर एक से दस तक स्टार माना जाता था, तो उन्हीं दिनों उनके बारे में ऐसी अफवाह फैली जिसने जैकी श्रॉफ का फायदा करा दिया.

 

Bollywood Legends: अमिताभ को लेकर उड़ी अफवाह तो टाइगर श्रॉफ के पापा को हुआ फायदा, कर डाला ऐसा काम...

Jackie Shroff: अमिताभ बच्चन की लोकप्रिय फिल्मों में शामिल शहंशाह (1988) को इस साल फरवरी में 35 साल पूरे हो गए. फिल्म का डायलॉग, रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं... आज भी लोगों के मुंह से सुना जा सकता है. फिल्म का निर्देशन टीनू आनंद ने किया था. एक मीडिया इंटरव्यू में टीनू आनंद (Tinnu Anand) ने इस फिल्म से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताई. उन्होंने बताया कि शहंशाह की शूटिंग शुरू होने से कुछ दिन पहले अमिताभ बच्चन ने उन्हें बताया कि वह मायस्थेनिया ग्रेविस, एक ऑटोइम्यून, न्यूरोमस्कुलर नाम की बीमारी से ग्रस्त हो गए हैं. उन्हें इस बीमारी का पता तब चला जब पानी पीने पर उनका दम घुटने लगा. बीमारी के कारण उनके दिमाग तक यह संदेश नहीं पहुंच रहा था कि उन्हें पानी को गटकना चाहिए.

नए एक्टर की तलाश
अमिताभ ने टीनू को शूटिंग रद्द करने के लिए कहा. बीमारी इतनी गंभीर स्थिति में थी कि बिग बी ने एक इंटरव्यू (Amitabh Bachchan Interview) में कहा कि वह ऐक्टिंग छोड़ने जा रहे हैं. इससे शहंशाह में पैसा लगा रहे लोग घबरा गए क्योंकि फिल्म के प्री-प्रोडक्शन पर बहुत पैसा खर्च हो गया था. लेनदार टीनू आनंद के पास पैसा लेने पहुंच गए. टीनू आनंद की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई. शहंशाह करीब-करीब बंद हो गई थी. अमिताभ इलाज के लिए विदेश चले गए थे. लेकिन उनके भाई अजिताभ ने टीनू आनंद को आश्वासन दिया था कि अमिताभ ठीक होकर लौटने के बाद शहंशाह की शूटिंग करेंगे. लेकिन इस समय बीतता गया तो टीनू आनंद और निर्माताओं ने नए एक्टर की तलाश शुरू कर दी. इस बीच अफवाह फैल चुकी थी कि अमिताभ फिल्मों में नहीं लौटेंगे.

इनसे हुई बात
उन दिनों कहा जाता था कि अमिताभ फिल्म इंडस्ट्री में एक से 10 तक के टॉप स्टार हैं. उनकी जगह कोई नहीं ले ले सकता. शहंशाह के लिए जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff Films) से बात हुई. फिर जीतेन्द्र (Actor Jeetendra) से भी संपर्क किया गया. इसमें साल भर गुजर गया. हालांकि बाद में जीतेंद्र ने इंकार कर दिया कि वह अमिताभ की जगह नहीं ले पाएंगे. परंतु जैकी ने हां कह दिया. यह बात देखते-देखते चारों तरफ फैल गई. आज के स्टार टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी को इस बात का बहुत फायदा मिला. अचानक उनकी डिमांड बढ़ गई और उन्होंने 4-5 फिल्में भी साइन कर लीं. मगर जैकी की हां के बावजूद  शहंशाह के लिए उन्हें फाइनल नहीं किया गया. बाद में अमिताभ स्वस्थ होकर लौटे और उन्होंने शहंशाह में काम किया. बाकी सब फिर इतिहास बन गया.

 

Trending news