Amitabh Bachchan Film: बिग बी की फिल्म लागत भी नहीं निकाल पाई, नए साल में करेगी ओटीटी पर चढ़ाई
Advertisement

Amitabh Bachchan Film: बिग बी की फिल्म लागत भी नहीं निकाल पाई, नए साल में करेगी ओटीटी पर चढ़ाई

Amitabh Bachchan Movies: 2022 में अगर ब्रह्मास्त्र को छोड़ दें तो सुपर सितारे अमिताभ बच्चन की झुंड, रनवे 34 और ऊंचाई जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर पाईं. यह समय ओटीटी का है और थियेटरों के बाद फिल्में सीधे दर्शक के मोबाइल में पहुंच जाती है. ऊंचाई भी जनवरी में इस ओटीटी पर आ रही है...

 

Amitabh Bachchan Film: बिग बी की फिल्म लागत भी नहीं निकाल पाई, नए साल में करेगी ओटीटी पर चढ़ाई

Amitabh Bachchan Career: खबर है कि सूरज बड़जात्या की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ऊंचाई 6 जनवरी से ओटीटी पर दर्शकों के लिए उपलब्ध रहेगी. यह फिल्म 11 नवंबर को थियेटर्स में रिलीज की गई थी. फिल्म को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. लेकिन बॉक्स ऑफिस फिल्म अपने बजट की रिकवरी नहीं कर पाई थी. समीक्षकों ने भी फिल्म की काफी तारीफ की थी. आईएमडीबी तथा रॉटन टोमेटो जैसे प्लेटफॉर्म पर फिल्म को काफी अच्छी रेटिंग्स मिली थी. उस पर से माउथ पब्लिसिटी ने भी कई दर्शकों को थियेटर्स तक जाने के लिए मजबूर किया. लेकिन फिल्म बुजुर्गों की कहानी थी और 40 करोड़ के बजट में बनी थी. जबकि आज सिनेमाघरों में फिल्मों का 80 फीसदी दर्शक युवा है. ऊंचाई का लाइफ टाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 34 करोड़ रुपये रहा.

आएगी इस प्लेटफॉर्म पर
ऊंचाई से निर्देशक सूरज बड़जात्या ने लगभग 7 साल बाद सिनेमा में वापसी की थी. इससे पहले 2015 में उन्होंने अपने फेवरेट हीरो सलमान खान को लेकर प्रेम रतन धन पायो बनाई थी, जिसे दीवाली के मौके पर रिलीज किया गया था. और लगभग 7 साल के लंबे अंतराल के बाद उनकी फिल्म ऊंचाई आई, जो दर्शकों को काफी आई. फिल्म बड़जात्या परिवार के राजश्री प्रोडक्शन द्वारा ही प्रोड्यूस की गई थी तथा सूरज बड़जात्या द्वारा डायरेक्ट की गई थी. अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, डेनी देंगजोगपा, परिणीति चोपड़ा, नीना गुप्ता तथा सरिका की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. यह फिल्म अब छह जनवरी से जी5 पर दर्शकों के लिए रिलीज होगी.

प्रेरित करती है फिल्म
ऊंचाई चार दोस्तों की दिल को छू लेने वाली कहानी है. चार दोस्त हैं अमिताभ बच्चन, डैनी, अनुपम खेर तथा बोमन ईरानी. इनमें डैनी की दिली तमन्ना है कि वह माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई को छू लें. लेकिन यह ख्वाहिश पूरी होने से पहले ही वह दुनिया को अलविदा कह देते हैं. डैनी के जाने के बाद उनके दोस्तों की यही इच्छा है कि वह किसी भी तरह से अपने दोस्त की यह अधूरी इच्छा पूरी करें. अपने खराब स्वास्थ्य तथा उम्र होने के बावजूद वह माउंट एवरेस्ट तक पहुंचने का बीड़ा उठाते हैं. इसके लिए वह अपने परिवार से झूठ बोलते हैं. ऊंचाई पर चढ़ने के लिए हार्ड ट्रेनिंग लेते हैं तथा हर उस बात को इग्नोर करते हैं जो उन्हें अपने उद्देश्य से भटका सकती है. यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आप अपने जीवन के किसी भी पड़ाव में प्रेरित होने के लिए देख सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news