इस एक्टर की मोहब्बत में मानसिक संतुलन खो बैठी ये एक्ट्रेस, अब काट रही है इतनी दर्दनाक जिंदगी!
Advertisement
trendingNow11544630

इस एक्टर की मोहब्बत में मानसिक संतुलन खो बैठी ये एक्ट्रेस, अब काट रही है इतनी दर्दनाक जिंदगी!

Sulakshana Pandit Facts:  सुलक्षणा पंडित संजीव कुमार से शादी करना चाहती थीं. वह उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी कर चुकी थीं लेकिन संजीव कुमार ने सुलक्षणा का लव प्रपोजल ठुकरा दिया. 

इस एक्टर की मोहब्बत में मानसिक संतुलन खो बैठी ये एक्ट्रेस, अब काट रही है इतनी दर्दनाक जिंदगी!

Sulakshana Pandit Love Life: बॉलीवुड में 70-80 में दशक में कई अभिनेत्रियों ने एंट्री ली.इनमें से कुछ तो सफलता के शिखर पर पहुंचने में कामयाब रहीं जबकि कुछ गुमनामी में खो गईं. सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) का नाम भी उन्हीं एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार है. सुलक्षणा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन पर्सनल लाइफ की ट्रेजडी इनकी प्रोफेशनल लाइफ पर भारी पड़ी और ये फिल्मी दुनिया से गुमनाम हो गईं. सुलक्षणा ने फिल्म उलझन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ये फिल्म साल 1975 में रिलीज हुई थी जिसमें सुलक्षणा को पहली बार संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) के साथ काम करने का मौका मिला था.

संजीव कुमार पर फिदा थीं सुलक्षणा 

इस फिल्म में काम करने के बाद सुलक्षणा संजीव कुमार पर फिदा हो गईं और उन्हें मन ही मन चाहने लगीं. सुलक्षणा पंडित संजीव कुमार से शादी करना चाहती थीं. वह उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी कर चुकी थीं लेकिन संजीव कुमार ने सुलक्षणा का लव प्रपोजल ठुकरा दिया. इस बात से सुलक्षणा डिप्रेशन में चली गईं. उनका काम में भी मन नहीं लगता था.दरअसल, संजीव कुमार सुलक्षणा से शादी इसलिए नहीं करना चाहते थे क्योंकि वो हेमा मालिनी से प्यार करते थे. वह हेमा के सामने शादी का प्रपोजल भी रख चुके थे लेकिन हेमा की मां ने अपनी बेटी के लिए उनका प्रपोजल ठुकरा दिया.

ताउम्र नहीं की शादी

इससे दुखी संजीव कुमार ने तब ये तय कर लिया था कि वो ताउम्र शादी नहीं करेंगे. सुलक्षणा को जब ये बात पता चली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई और उन्होंने भी ये ठान लिया कि अगर संजीव कुमार से उनकी शादी नहीं हो सकती है तो वो किसी और से शादी नहीं करेंगी. संजीव कुमार का 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक हो गया था और सुलक्षणा अब भी अकेले ही जिंदगी काट रही हैं. वह संजीव कुमार की मौत के बाद मानसिक संतुलन खो चुकी हैं और वह अबतक ठीक नहीं हो पायीं. उनकी देखभाल उनकी बहन करती हैं. उनका लुक भी पहले से काफी बदल चुका है. वह 68 साल की हैं. 

 

Trending news