13 साल छोटी बॉलीवुड हीरोइन से गुलजार ने इस शर्त पर की थी शादी, एक साल में ही टूट गया रिश्ता
Advertisement
trendingNow11831994

13 साल छोटी बॉलीवुड हीरोइन से गुलजार ने इस शर्त पर की थी शादी, एक साल में ही टूट गया रिश्ता

Gulzar Marriage: 1973 में गुलजार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी से शादी कर ली. इस शादी के एक साल के भीतर ही दोनों बेटी मेघना के पेरेंट्स बन गए.राखी गुलजार से 13 साल छोटी थीं.

13 साल छोटी बॉलीवुड हीरोइन से गुलजार ने इस शर्त पर की थी शादी, एक साल में ही टूट गया रिश्ता

Gulzar and Rakhi Marriage: मशहूर गीतकार, डायरेक्टर और शायर गुलजार (Gulzar) ने फिल्म इंडस्ट्री में लंबा सफर तय किया है. उनकी राइटिंग की जितनी तारीफ की जाए कम है.उनका जन्म 18 अगस्त 1934 को झेलम (अब पाकिस्तान) के दीना गांव में हुआ था. गुलजार ने बचपन में गरीबी देखी. उनके पिता एक दुकान चलाते थे जिससे पूरा परिवार का खर्चा चलता था. आर्थिक तंगी के चलते गुलजार भी पिता के साथ शॉप पर जाकर काम करते थे और फिर वहीं गोडाउन में सो जाते थे. विभाजन के बाद गुलजार मुंबई आ गए और यहां गुजारा करने के लिए मैकेनिक तक का काम किया. 

फिल्ममेकर बिमल रॉय ने उन्हें फिल्मों में ब्रेक दिया और गुलजार ने कई फिल्मों के डायलॉग और गाने लिखे. 1973 में गुलजार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी से शादी कर ली. इस शादी के एक साल के भीतर ही दोनों बेटी मेघना के पेरेंट्स बन गए.राखी गुलजार से 13 साल छोटी थीं. गुलजार ने राखी से इसी शर्त पर शादी की थी कि वो शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी. राखी ने तब उनकी बात मान ली लेकिन मां बनने के बाद उन्हें अपने करियर की चिंता सताने लगी. वो फिल्मों से दूर नहीं रह पायीं और गुलजार से बिना पूछे एक फिल्म साइन कर ली. 

इससे दोनों के रिश्ते में खटास आ गई और लगातार बढ़ते मनमुटाव के चलते उनकी शादी एक साल में ही टूट गई. हालांकि दोनों अलग रहने लगे लेकिन इन्होंने कभी तलाक नहीं लिया. अलग होने के बाद राखी ने फिल्मों में फिर से काम करना शुरू कर दिया. वहीं, गुलजार 49 साल बाद भी अकेले ही जिंदगी गुजार रहे हैं.उन्होंने डायरेक्शन में हाथ आजमाया और हुतुतू बनाई. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई जिससे गुलजार डिप्रेशन में चले गए थे. इससे उबरने में उन्हें उनकी बेटी मेघना ने मदद की थी.मेघना खुद भी एक बेहतरीन डायरेक्टर हैं जो कि राजी, छपाक समेत कई फिल्में बना चुकी हैं.  

Trending news