Cinema Day: नोट कर लीजिए यह तारीख, आपके नजदीकी मल्टीप्लेक्स में मिलेंगे सिर्फ 99 रुपये में टिकट
Advertisement
trendingNow11881923

Cinema Day: नोट कर लीजिए यह तारीख, आपके नजदीकी मल्टीप्लेक्स में मिलेंगे सिर्फ 99 रुपये में टिकट

National Cinema Day: मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने हर साल देश में एक कैलेंडर दिन को नेशनल सिनेमा डे मनाने का फैसला किया है, जो इस साल 13 अक्टूबर को आयोजित हो रहा है. इस दिन मल्टीप्लेक्स चेनों में सिर्फ 99 रुपये में टिकट मिलेंगे...

 

Cinema Day: नोट कर लीजिए यह तारीख, आपके नजदीकी मल्टीप्लेक्स में मिलेंगे सिर्फ 99 रुपये में टिकट

13 October: अगर आप कम दरों के टिकट में फिल्म का मजा लेने का मन बना रहे हैं तो 13 अक्टूबर की तरीख नोट कर लीजिए. उस दिन शुक्रवार है. थिएटरों में मुख्य रूप से अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर मिशन रानीगंज (Mission Raniganj) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की थैंक यू फॉर कमिंग (Thank You For Coming) लगी रहेंगी. असल में इस दिन, 13 अक्टूबर को फिल्म थिएटरों में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा. नेशनल सिनेमा डे पर सारे थिएटरों-मल्टीप्लेक्सों में मूवी टिकटों की कीमत 99 रुपये ही रहेगी. हालांकि यह ऑफर रिक्लाइनर और आईमैक्स और 4डीएक्स जैसे प्रीमियम फॉर्मेट पर लागू नहीं होगा. उल्लेखनीय है कि 2021 से राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने की शुरुआत थिएटरों ने की है.

सिर्फ प्रचार नहीं
मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) ने 13 अक्टूबर की यह घोषणा की है. एमएआई के अनुसार इस वर्ष पूरे भारत के 4000 से अधिक सिनेमा हॉल इस पहल का हिस्सा बनेंगे. एसोसिएशन ने कहा है कि टिकटों की कीमत 99 रुपये करने का फैसला सिर्फ प्रचार या रणनीति नहीं है, बल्कि लोगों के दिलों में सिनेमा के प्रति प्यार को फिर से जगाने का एक प्रयास है. इसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को थिएटर में आने के लिए प्रोत्साहित करना है. अगर आपके शहर में पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के, डिलाइट जैसे मल्टीप्लेक्स हैं, तो वहां आप 13 अक्टूबर को मात्र 99 रुपये के टिकट पर फिल्म देख पाएंगे.

टूटेगा पुराना रिकॉर्ड
पिछले साल सितंबर में आयोजित नेशनल सिनेमा डे पर 65 लाख लोगों ने सिनेमाघरों में जाकर फिल्में देखी थीं. यह भारत में एक दिन के लिए अब तक का सबसे ज्यादा दर्शकों द्वारा फिल्म देखने का रिकॉर्ड है. तब अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों का कुल कलेक्शन 48 करोड़ रुपये से अधिक हुआ था, जबकि टिकटों की कीमत मात्र 75 रुपये थी. उम्मीद की जा रही है कि इस साल 13 अक्टूबर को दर्शकों की संख्या का यह रिकॉर्ड टूट जाएगा. अक्षय कुमार स्टारर मिशन रानीगंज और भूमि पेडनेकर-शहनाज गिल स्टारर थैंक यू फॉर कमिंग छह अक्टूबर को रिलीज होने वाली हैं. इन्हें दूसरे सप्ताहांत में 13 अक्टूबर को फायदा मिलेगा.

Trending news