जब अमिताभ बच्चन को सर न कहने पर फिल्म से बाहर निकाले गए Kader Khan, खुद बताया था पूरा किस्सा
Advertisement
trendingNow11594125

जब अमिताभ बच्चन को सर न कहने पर फिल्म से बाहर निकाले गए Kader Khan, खुद बताया था पूरा किस्सा

Amitabh Bachchan Kader Khan Bonding: एक इंटरव्यू में कादर खान ने खुलासा किया था कि उन्हें एक फिल्म से केवल इसलिए हाथ धोना पड़ गया था क्योंकि उन्होंने अमिताभ बच्चन को सर कहने से इनकार कर दिया था.

जब अमिताभ बच्चन को सर न कहने पर फिल्म से बाहर निकाले गए Kader Khan, खुद बताया था पूरा किस्सा

Kader Khan Movies: कादर खान (Kader Khan) का नाम बॉलीवुड के बेहतरीन कॉमेडियनों में हमेशा लिया जाएगा. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को गुदगुदाया है. कादर खान ने फिल्मों में आने से पहले भयंकर गरीबी का दौर देखा था. वो मुंबई की एक छोटी सी बस्ती में पैदा हुए थे. पिता बेहद गरीब थे इसलिए कम उम्र में ही कादर छोटे-मोटे काम कर घर चलाने के लिए पैसा देते थे, पिता के निधन के बाद मां पर घर चलाने की जिम्मेदारी आ गई तो जीना और मुश्किल हो गया. कादर की मां ने काफी स्ट्रगल की लेकिन उन्होंने कादर को पढ़ाई नहीं छोड़ने दी.

बिग बी का दिया साथ, लेकिन फिर बिगड़े रिश्ते

कादर को बचपन से एक्टिंग का शौक था तो उन्होंने पढ़ाई के साथ थिएटर भी किया. एक प्ले में उन्हें दिलीप कुमार से देखकर फिल्मों में काम करने का न्यौता दे डाला और यहीं से कादर खान का फिल्मी सफर शुरू हुआ. कादर खान का नाम उन सितारों में से है जिन्होंने अमिताभ बच्चन के स्ट्रगल के दिनों में काफी मदद की. उनका हर कदम पर साथ दिया लेकिन जब बिग बी बड़े स्टार बन गए तो कहा जाता है कि इन लोगों से ही उन्होंने कन्नी काट ली. कादर खान की भी शिकायत कुछ ऐसी ही थी. एक इंटरव्यू में कादर खान ने खुलासा किया था कि उन्हें एक फिल्म से केवल इसलिए हाथ धोना पड़ गया था क्योंकि उन्होंने अमिताभ बच्चन को सर कहने से इनकार कर दिया था.

अमिताभ को सर नहीं बोला तो भुगता खामियाजा

कादर खान ने कहा था-एक बार एक फिल्म प्रोड्यूसर मेरे पास आये और मुझसे पूछा कि क्या आप सर जी को जानते हैं? मैंने कहा-कौन सर जी तो वो बोले अमिताभ बच्चन सर तो कादर बोले-वो तो अमित है. प्रोड्यूसर ने बोला-उन्हें अमित नहीं सर कहिए, मैंने इससे इनकार कर दिया क्योंकि मेरे मुंह से अमिताभ के लिए सर शब्द निकला नहीं नतीजतन अगले दिन मेरी एक फिल्म से छुट्टी कर दी गई. बता दें कि कादर खान का 2018 में निधन हो गया था. 

 

Trending news