कभी कैब चलाते तो कभी पागलखाने में मिला सुपरहिट फिल्म कर्ज का ये एक्टर, अब कहां है कोई नहीं जानता!
Advertisement

कभी कैब चलाते तो कभी पागलखाने में मिला सुपरहिट फिल्म कर्ज का ये एक्टर, अब कहां है कोई नहीं जानता!

Raj Kiran Then and Now: राज किरण को फिल्म कर्ज में निभाए अपने रोल की वजह से काफी पहचान मिली लेकिन 90 के दशक में उन्हें काम मिलना तकरीबन बंद हो गया. राज किरण इस वजह से डिप्रेशन में जाने लगे. 

कभी कैब चलाते तो कभी पागलखाने में मिला सुपरहिट फिल्म कर्ज का ये एक्टर, अब कहां है कोई नहीं जानता!

Raj Kiran Life Facts: बॉलीवुड में कई एक्टर आए. कुछ ने सालों तक स्ट्रगल किया और फिर उन्हें फिल्म मिली तो कुछ कई फिल्मों में काम करके भी गुमनाम रह गए. ऐसे ही एक एक्टर हैं राज किरण (Raj Kiran) जिन्होंने ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की फिल्म कर्ज समेत कई हिट फिल्मों में काम किया लेकिन अचानक वो फिल्मी दुनिया से ऐसे गायब हुए कि आज तक उनके बारे में कोई नहीं जानता कि वो आखिर हैं कहां? जी हां, 80 के दशक में बॉलीवुड में सक्रिय राज किरण ने फिल्म कागज की नांव से डेब्यू किया था. यह बी.आर चोपड़ा की फिल्म थी. इसके बाद राज किरण बसेरा, अर्थ, राज तिलक जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के रोल में नजर आए.

डिप्रेशन में चले गए थे राज

राज किरण को फिल्म कर्ज में निभाए अपने रोल की वजह से काफी पहचान मिली लेकिन 90 के दशक में उन्हें काम मिलना तकरीबन बंद हो गया. राज किरण इस वजह से डिप्रेशन में जाने लगे. उन्होंने टीवी पर भी हाथ आजमाया लेकिन वो सफलता नहीं मिल पाई और राज किरण गुमनामी में खोने लगे. उनकी मानसिक स्थिति भी बिगड़ने लगी जिसके चलते उन्हें मुंबई में एक पागलखाने में भी भर्ती करवाया गया. कुछ समय तक राज किरण की कोई खबर नहीं मिली जिसके बाद ये मालूम हुआ कि राज किरण अमेरिका के किसी पागलखाने में अपना जीवन काट रहे हैं.

अब कहां हैं कोई नहीं जानता 

ये खबर सुनकर ऋषि कपूर भी परेशान हो गए और उन्होंने एटलांटा में राज किरण को खोजने का मन बनाया. दीप्ति नवल ने भी राज को खोजने की कोशिश की तो उन्हें मालूम चला कि राज न्यूयॉर्क में कैब चलाते हैं. ऋषि कपूर ने राज किरण के भाई से उनकी खबर लेनी चाही तो पता चला कि राज का एटलांटा में लंबे समय तक पागलपन का इलाज चला. ये बात 2011 के आसपास की है और उसके बाद से अब तक कोई नहीं जानता कि राज किरण कहां हैं? 

Trending news